[₹500 से ₹15 लाख तक turant loan app] मोबाइल पर लोन देने वाले ऐप्प

Table of Contents

मोबाइल पर लोन देने वाला ऐप्प (25+ loan dene wala app)

हर व्यक्ति को जीवन में एकबार किसी न किसी कारण से लोन लेना पड़ता है। वो लोन किसी भी प्रकार हो सकता है। जैसे; नई कार लेने के लिए ऋण लेना, नए घर के लिए ऋण लेना, शिक्षा के लिए, शादी के लिए या फिर अन्य किसी भी वजह के लिए। ज्यादातर लोग अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए भी ऋण लेते हैं। लेकिन लोन लेने से पहले इस बात को समझना जरूरी है की आपके पास एक आधार कार्ड या कोई भी सरकारी पहचान पत्र होना जरूरी है। साथ ही ऋण देने वाली कंपनी को अपने प्रोफेशन, नौकरी या बिजनेस के बारे में भी बताना आवश्यक है जिससे उनको यह विश्वास हो आप उनका पैसा दे सके। अब अंतिम लेकिन सबसे जरूरी बात यह है की Loan Lene Ke liye जो आप रजिस्ट्रेशन करते हैं उसके अंदर सभी प्रकार का विवरण (Details) सही-सही भरे। जिससे की आपको Instant Loan मिल सके। इस पोस्ट में बहुत सारी यूनिक और उपयोगी जानकारी है जिसमें आपको Bina Byaj aur without document par bhi paisa udhaar mil sakta hai इसलिए पोस्ट को अंत तक पढ़े।

सबसे भरोसेमंद लोन देने वाले ऐप्प
True Balance

Mpokket App
Kishtt
CASHe
KreditBee

mujhe turant loan chahiye,
jaldi loan kaise milega,

#1. Dhani App

App name
Dhani Shopping
Owner Groupइंडियाबुल्स
Credit Limit₹1000 से ₹15 लाख तक
डाउनलोड लिंकClick here

धनी ऑनलाइन शॉपिंग ऐप्प को अबतक 5 करोड़ से भी अधिक लोगो ने डाऊनलोड किया है। इसकी गूगल प्ले स्टोर रेटिंग 3.7★ है। इसके मालिकाना हक indiabulls ग्रुप के पास है। आपके लिए सबसे अच्छी बात यह है की ये RBI द्वारा रजिस्टर्ड कंपनी है।  अब जानते हैं लोन लेने के लिए किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी;

  1. Aadhar Card
  2. Pancard
  3. Mobile Number
  4. Email Id

इंडियाबुल्स धनी ऐप्प पर आपको 11.99% प्रतिवर्ष ब्याज देना पड़ता है।  यहाँ पर आप व्यक्तिगत एंव घर के लिए लोन ले सकते हैं। धनी ऐप्प के जरिए आप  ₹50,000 से  ₹15 लाख तक का कर्ज ले सकते हैं। अपना फॉर्म अच्छे से भरने के बाद कुछ मिनटों में ही आपको धनराशि बैंक में ट्रांसफर कर दी जाएगी। इसके Emi feature की वजह से ये भारत का सबसे पसंदीदा ऐप्प है।

धनी ऐप्प से ऋण लेने का प्रोसेस step by step process dhani app se loan lene ka

  1. सबसे पहले एप्पलीकेशन डाऊनलोड करे (लिंक पैराग्राफ के ऊपर टेबल में दी गई है)
  2. अभी अपना लोन का प्रकार चुने और उस क्लिक करे।
  3. अभी आपको दो ऑप्शन दिखाई देंगा Salary & Self Employer ( यदि आप नौकरी करते हैं तो सेलेरी सिलेक्ट करे और खुद का कोई काम करते हैं तो Self Employer सिलेक्ट करे। )
  4. अभी आपको अपनी पूरी जानकारी देनी है जैसे की pincode, email & phone number.
  5. अब अपना Loan Amount भरे जितना आप चाहते हैं। अभी जैसे ही आप फॉर्म सबमिट करते हैं आपको फॉर्म वेरिफाई होने के लिए या जांच के लिए चला जायेगा। फॉर्म  Reject & Approved का मैसेज आपको  Message & email पर आ जायेगा।

#2. MPokket App

ये भारत की तुरन्त लोन देने वाली सबसे लोकप्रिय ऐप्प है इसको अभी तक 1 करोड़ से अधिक लोगो ने डाऊनलोड कर दिया है। mPokket सबसे अच्छा छात्र ऋण ऐप और सैलरीड पर्सन लोन ऐप है। कॉलेज के छात्रों के लिए तत्काल ऋण और Salaried employees  के लिए तत्काल ऋण देता है। यहाँ पर आप 500 रुपये से लेकर 30,000 रुपये तक के व्यक्तिगत ऋण का तुरंत लाभ उठा सकते है। बस इस ऑनलाइन ऋण ऐप को खोलें और जब भी आपके पास पॉकेट मनी की कमी हो या आप किसी आपात स्थिति में तत्काल नकद ऋण प्राप्त करना चाहते हैं या यहां तक ​​कि अपनी यात्रा योजनाओं को निपटाने के लिए और भी बहुत कुछ करना चाहते हैं, तो इसे उधार लेने के विकल्प के रूप में देखें।

मुख्य विशेषताएं

✔ 30,000 रुपये तक का तत्काल व्यक्तिगत ऋण

✔ बैंक / पेटीएम खाते में नकद हस्तांतरण, 2 मिनट में नकद ऋण

✔ लचीले पुनर्भुगतान विकल्प, 4 महीने में पुनर्भुगतान करें

✔ समय पर चुकौती के लिए पुरस्कृत

  ✔ प्रसंस्करण और ऋण प्रबंधन शुल्क 50 रुपये
से 200 रुपये के बीच + 142% की अधिकतम एपीआर के साथ ऋण राशि के आधार पर 18% जीएसटी। ब्याज दरें प्रति माह 0% से 4% के बीच होती हैं। अधिकतम कार्यकाल 120 दिन है।

#3. Mi Credit

Mi Credit एक Loan service है जिसे की शाओमी एमआई कंपनी ने launch किया है। Xiaomi भारत की सबसे बड़ी phone brand कंपनी है, जो फिलहाल Mi Credit के वजह से अपने customers को loan services भी offer कर रही हैं। Xiaomi ने 5 मिनट के भीतर पर्सनल लोन देने का वादा किया है। एमआई क्रेडिट उपयोगकर्ता  भारतीय डेटा केंद्रों में एन्क्रिप्टेड रूप में संग्रहीत किया जाता है।

#4. Cash Bean

CashBean ऐप पूरी तरह से सेफ है जिसे 10 मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है और यह RBI द्वारा पंजीकृत भी है । CashBean App से आप 1500 से लेकर 60 हजार रूपये तक का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। CashBean App का कस्टमर केयर नंबर 1800-5728-088 है।

#5. KreditBee

Kreditbee एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो बैंकों / एनबीएफसी और उधारकर्ताओं के बीच लोन ट्रांजेक्शन संबंधी सुविधा प्रदान करता है। इस प्लेटफॉर्म के ज़रिए उपलब्ध पर्सनल लोन की ब्याज दरें 12% प्रति वर्ष से शुरू होती हैं। यह 15 महीने तक की अवधि के लिए 3 लाख रुपये तक की लोन धनराशि प्रदान करता है। आपकी उम्र 21 साल से ज्यादा और 45 वर्ष से कम होनी चाहिए. आपकी मासिक वेतन ₹15000 से अधिक होनी चाहिए।

#6. CASHe 

CASHe कम समय में तत्काल व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है। आप केशी ऐप्प से  ₹7,000 और ₹4 लाख के बीच के पर्सनल लोन का लाभ उठा सकते हैं।  CASHe के साथ पर्सनल लोन के लिए आवेदन प्रक्रिया बेहद सरल है। केशी पर आपको एक हजार से लेकर  तीन लाख तक का पर्सनल लोन मिल जाता है लोन की राशि पर 30.42% प्रति वर्ष ब्याज दर चार्ज की जाती है।

#7. Kissht

किश्त ऐप भारत में इंस्टेंट पर्सनल लोन प्रदान करने वाली एक एप्लीकेशन है। जिसकी सहायता से आप घर बैठे पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। किश्त एप्लिकेशन एनबीएफसी द्वारा पंजीकृत है और आरबीआई के नियमों के तहत काम करता है। किश्त ऐप 2016 में बनाया गया था Kissht App से आपको पर्सनल लोन को अप्रूव होने में अधिकतम 24 घंटे का समय लग सकता है। किश्त एप्प से आप 10 हजार से लेकर 1 लाख रूपये का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

#8. Money View

पर्सनल लोन की ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस भी बहुत मायने रखती है, क्योंकि इससे लोन पर खर्च बढ़ता है। महंगाई के इस दौर में हम आपकी परेशानी समझते हैं। आप चिंता न करें मनी व्यू पर्सनल लोन पूरी तरह से आपके बजट में फिट बैठता है और यह पॉकेट-फ्रेंडली है। यही कारण है कि मनी व्यू पर्सनल लोन बाजार में मौजूद अन्य सभी लोन से बेहतर है।

#9. paysense

आप PaySense App से 5 हजार से लेकर 5 लाख रूपये तक का लोन ले सकते हैं। पेसेंस पर्सनल लोन ऐप अपने डेटाबेस की सुरक्षा के लिए मानक सुरक्षा और गोपनीयता मानकों के माध्यम से सुरक्षा सुनिश्चित करता है। यह ऐप थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म के साथ ग्राहक जानकारी साझा नहीं करता है।

#10. True Balance

ट्रू बेलेंस ऐप्प पर पांच करोड़ से अधिक लोगो ने भरोसा जताया है इसलिए आप भी एकबार इसका इस्तेमाल जरूर करे। जानिए ट्रू बैलेंस की विशेषताएं :

  • व्यक्तिगत ऋण ₹ 5,000 से ₹ ​​50,000 तक 
  • 100% कागज रहित ऋण आवेदन
  • पैसा सीधा आपके बैंक खाते में भेज दिया जाएगा
  • 24×7 व्यक्तिगत ऋण/पैसे तक पहुंच – कम प्रोसेसिंग फीस, लंबी अवधि और आकर्षक ब्याज
  • विभिन्न तरीकों से भुगतान की सुविधा
  • समय पर पुनर्भुगतान करने से क्रेडिट स्कोर में सुधार होता है
  • व्यक्तिगत ऋण का हिस्सा चुकाने देता है और Re-Payment अवधि को कई बार बढ़ाता है

Other Best & Most Popular loan giving apps in india

#11. Navi

#12. India Lends

#13. The Money Club

#14. RupeeRedee

#15. LoanTap

#16. Home Credit

#17. Capital First Limited

#18. Nira

#19. AnyTimeLoan (ATL)

#20. Credy Technologies

#21. Bajaj Finserv

#22. Flexsalary

यह भी पढ़े – Bajaj Finserv customer care, email & Contact Number

#23. Rupeelend

#24. LazyPay

#25. Smart Coin

#26. Buddy Loan

FAQ (important Question answers)

भारत में कौनसी कंपनियां लोन देती है?

भारत की जितनी भी finance company है वो सभी अपने-अपने शर्तो पर लोन देती है। जिसमें बजाज फिंसर्व, महिंद्रा फाइनेंस, IIFL और muthoot finance मुख्य कंपनिया है।

मुझे तुरन्त लोन चाहिए क्या करूँ?

यदि आपको किसी भी प्रकार का तुरन्त लोन चाहिए तो सबसे पहले आप अपने गांव-शहर के किसी सेठ से बात करें या अपने रिश्तेदारो से या फिर दोस्तो से। इन तीनो से आपको ऋण मिल जाए तो ठीक है वरना आप इस आर्टिकल में बताए गए लोन देने वाले ऐप्प का उपयोग करके तुरन्त लोन प्राप्त कर सकते हैं।

ऑनलाइन लोन का पैसा कैसे मिलता है?

ऑनलाइन लोन का लिया हुआ पैसा आपके बैंक खाते में आता है। जिसको आप बैंक में जाकर या एटीएम में जाकर अपने डेबिट कार्ड के जरिए निकाल सकते हैं। Online Loan Approved होने के बाद एक दो दिन का समय भी लग सकता है इसलिए थोड़ा धैर्य रखें।

aadhar card se loan kaise le?

कोई भी व्यक्ति आधार कार्ड से पसर्नल लोन ले सकता है। आधार कार्ड पर लोन लेने के लिए आपको Kyc Document सबमिट करना जरूरी है।  आधार कार्ड से आप 10,000/- रूपये तक का लोन आसानी से ले सकते हैं। इसके अलावा आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए एंव Mobile Number & Email id होनी भी नहीं आवश्यक है। और आपने पहले कभी किसी अन्य जगह से लोन लिया हुआ नही हो।

Bank Se Loan Kaise Le?

बैंक से लोन लेने के लिए आपके पास identity Card, Passport size Photo, राशन कार्ड, बिजली का बिल, मूल निवास, आय प्रमाण पत्र (Last 6 Month Bank statement) और अपना रोजगार प्रमाण पत्र होना जरूरी है। इन नियमों का पालन करके आप किसी भी बैंक से पर्सनल लोन ले सकते हैं।

Business loan Lene Ke 3 Tarike

  1. बैंक से संपर्क करें
  2. प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के जरिए
  3. राज्य सरकार की योजना से

Mudra Loan Kaise Le? (pradhan mantri mudra yojana)

प्रधानमंत्री मुद्रा लोन को तीन कैटेगरी में विभाजित किया गया है। जिसको शिशु, किशोर और तरुण मुद्रा लोन कहते हैं। ये योजना आपको बिना गारंटी और बिना किसी सिक्योरिटी फीस जमा कराए ₹50,000/- से 10 लाख तक लोन देती है। इस ऋण का भुगतान अगले पांच साल तक किया जा सकता है। मुद्रा योजना में सरकार अपने नागरिकों को 70 से 80 फीसदी सब्सिडी प्रदान करती है। इसको महिला, लड़की और पुरूष कोई भी ले सकता है बस आपको अपना बिजनेस प्लान बैंक को या सरकार की ऑथोरिटी को दिखाना होता है।

क्रेडिट कार्ड से ऋण कैसे ले?

Credit Card से लोन लेने के लिए आपको निम्नलिखित  T&C को फॉलो करना है

  • Repayment History अच्छी होनी चाहिए
  • क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए
  • ज्यादा से ज्यादा Transection होने चाहिए
  • आपका पहले का कोई भी बिल बाकी न हो

पढ़ाई के लिए लोन कैसे ले?

भारत में पढ़ाई के लिए आपको ₹10 लाख तक  का लोन मिल सकता है वही Abroad Study के लिए ₹20 लाख तक लोन मिल सकता है। किसी भी अन्य ऋण के मुकाबले एजुकेशन लोन आसानी से मिल जाता है। Education loan लेने के लिए आपके पास निम्नलिखित डॉक्युमेंट्स होने चाहिए ;

  • निवास प्रमाण पत्र
  • पहचान पत्र
  • एप्पलीकेशन फॉर्म
  • पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ
  • एडमिशन लेटर
  • गारंटीकर्ता का आय प्रमाणपत्र
  • कोलेट्रल सिक्योरिटी डॉक्युमेंट्स
  • जीआरई/आईईएलटीएस/जीमैट स्कोर

Gold loan kaise le bank se?

बैंक से गोल्ड लोन लेने के लिए आपके पास सोना होना जरूरी है। 10 ग्राम सोने पर आपको ₹3,423/- प्रति ग्राम के हिसाब से लोन मिलेगा। ये सोने की नवीनतम रेट पर निर्भर करता है। गोल्ड लोन चुकाने के लिए आपको तीन से दो साल का समय मिलता है। आवेदक के पास सोने के ऐसे गहने, जेवरात एंव आभूषण होने चाहिए जिसको गिरवी रखा जा सके।

bharatpe, Paytm और Google Pay से
लोन कैसे ले?

भारतपे, पेटीएम और गूगलपे इन तीनों से ऐप्प लेने के लिए सबसे पहले आपको Know your customer केवाइसी करवानी होंगी उसके बाद अपना बैंक अकाउंट ऐड करना होंगा। फिर आपको Finance से जुड़ी सभी कंपनियों के नाम इन पर दिख जायेगे। जिन पर क्लिक करके आप पैसे उधार ले सकते है।

e shramik card par loan kaise le? (इस योजना से गरीब और बेरोजगारों को 100% लोन मिलेगा)

ई श्रमिक कार्ड केंद्र सरकार द्वारा एक बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है। यह मुख्य रूप से स्ट्रीट वेंडर यानी कि जो लोग लॉरी रेड़ी लगाकर अपना गुजारा करते हैं उनके लिए है। यदि आप भी कोई रेड़ी लगाकर नास्ते की दुकान या फलों की दुकान या किसी भी प्रकार का रेड़ी बिजनेस करना चाहते हैं तो आपको Pm Svanidhi वेबसाइट में जाकर होमपेज पर आपको जितना लोन चाहिए उस पर क्लिक करना है। आप 10K से लेकर 50K हजार तक लोन ले सकते हैं। वो भी बिना ब्याज और बिना किसी कागजी झंझट के। इस योजना से गरीब से गरीब भी लोन ले सकता है।

बेरोजगार छात्र-छात्राएं लोन कैसे ले? (berojgar loan kaise le)

बेरोजगार छात्र-छात्राएं (students) के लिए ऐसी कोई सरकारी स्किम नही है लेकिन आप घर बैठे Money Oriented Skills सीखकर पैसा कमा सकते हैं

flipkart aur amazon company se loan kaise le?

flipkart credit card & Pay later फीचर के जरिए आप ऋण ले सकते हैं। अब बात करे अमेजन की तो अमेजन ऐप्प को install करके Amazon Pay के जरिए इच्छानुसार कर्ज ले सकते हैं।

क्या राशन कार्ड पर भी लोन मिलता है?
(ration card se loan kaise le)

सरकार BPL Card बीपीएल कार्ड धारकों को  लिए गए ऋण पर पंद्रह प्रतिशत तक सब्सिडी देती है। ये लोन आप अपने नजदीकी बैंक या Goverment रजिस्टर्ड ऑफिस से उठा सकते हो।

tirupati balaji mandir se loan kaise le? (Giving interest free loan temple in india)

तिरुपति बालाजी मंदिर कभी लोन नही देता लेकिन भारत के कुछ ऐसे मंदिर है जो आपको बिना किसी गांरटी और कागजी करवाई के लोन देते हैं। मध्यप्रदेश राज्य के ग्वालियर जिले के श्योपुर पंडोली गांव में बिना ब्याज का लोन दिया जाता है और हैरान कर देने वाली बात यह है की यहां पर किसी का एक रूपया नही डूबा।  कर्ज लेने वाले अधिकतर किसान है और आसपास के 50 गांवो के लोग इस हिन्दू टेम्पल से लोन लेने आते हैं।

10th & 12th marksheet par loan kaise le?

दसवीं कक्षा और बारहवीं कक्षा की अंकतालिका (मार्कशीट) पर लोन लेने के लिए अपने नजदीकी बैंक और फाइनेन्स कंपनी से संपर्क करे।

 Top 15 Personal Loan Finance Companies in India 2023 (सबसे जल्दी लोन देने वाली कंपनी)

  1. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (Sbi)
  2. एचडीएफसी बैंक
  3. मनी व्यू
  4. आईडीबीआई बैंक
  5. ऐक्सिस बैंक
  6. इंडियन ओवरसीज बैंक
  7. आईसीआईसीआई बैंक
  8. एचएसबीसी बैंक
  9. बुद्धा फाइनेंस
  10. महिंद्रा फाइनेंस
  11. केनरा बैंक
  12. पंजाब नेशनल बैंक
  13. यूको बैंक
  14. आंध्रा बैंक
  15. आईडीबीआई बैंक
  16. TurboLoan by Cholamandalam


आज आपने भारत के सभी सुरक्षित और भरोसेमंद
Mobile par loan dene wala app के बारे में जानकारी प्राप्त की। यदि आपको कोई भी सवाल हो तो नीचे ब्लॉग कॉमेंट बॉक्स में पूछे। इस पोस्ट को शेयर जरूर करे।

इन्हें भी पढ़े [ Related Articles ]

इन कौशल को सीख लो कभी कर्ज लेने की जरूरत नही पड़ेगी

स्टॉक मार्केट से करोड़पति कैसे बने?

गूगल से पैसा कमाना सीखो (21 तरीके)

फ्री टाइम का सदुपयोग करो

घर बैठे पैसा कमाना सीखो

 

Leave a Comment