[₹300 से 1K] रोज पैसे कैसे कमाए?

डेली हर रोज गारंटीड ₹300 से 2000/- तक कैसे कमाए? 

हर युवा वर्ग के लड़के-लड़कियों का एक समय ऐसा होता है जब उनको सिर्फ पैसा कमाना होता है अब वो पैसा चाहे ऑनलाइन आए या ऑफलाइन, नौकरी से आये या बिजनेस से उनको कोई फर्क नहीं पड़ता। इस समय अवधि के अंदर हमें सिर्फ ऐसा काम चाहिए होता है जिससे पैसा आये। आज की इस पोस्ट में, मैं आपको रोज ₹100 से लेकर डेली 1000 रूपये तक कैसे कमाए इसके बारे में जानकारी दी जायेगी। daily paise Kaman⇓e के Online & Offline बहुत सारे रास्ते है जिसको आप इस लेख के माध्यम से सीखेगे। तो चलिए शुरू करते हैं how to earn daily income in Hindi में रियलस्टिक जानकारी के साथ!! आपको पता है इस आर्टिकल की सबसे बड़ी बात क्या है? यहाँ पर जो भी Daily Make Money के आईडिया तरिके बताए जायेंगे उन सब से मैं खुद पैसे कमा चुका हूं। इसलिए आप आँख बंद करके इन सभी हर रोज पैसा कमाने के तरीकों पर काम करना आज से शुरू कर सकते हैं।

Audio सुने ⇓


रोज ₹ 100 कैसे कमाए?

रोज ₹ 100 कमाने के लिए ऑनलाइन बहुत सारे एप्प्स और वेबसाइट है जिसके अंदर आप काम करके आसानी से डेली सौ रुपये कमा सकते हैं। लेकिन ज्यादातर ऑनलाइन Survey (सर्वेक्षण) पूरा करो, ये पढ़ो वो देखो वेबसाइट फर्जी होती है इस पर सिर्फ समय बर्बाद होता है। लेकिन मैं जो आपको आज एक तरीका बता रहा हूँ उससे आप आसानी से हर रोज ₹100 कमा सकते हैं। बिना किसी निवेश के। जनिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

  • ‘Amazon Affiliate Marketing’ प्रोग्राम जॉइन करे।
  • अब हर दिन अमेजन ऐप्प खोलकर जो भी Today Deals तथा खुद की रिसर्च करके सस्ती कीमत वाले Products आपको दिखाई दे उसका एफिलियेट लिंक जनरेट करके शेयर करे।
  • इन प्रोडक्ट को शेयर करने का माध्यम है Facebook Groups, Whatsapp Groups, Telegram ग्रुप इत्यादि। अब यदि कोई भी व्यक्ति आपकी उस लिंक से Xyz Company का प्रोडक्ट खरीदता है तो अमेजन आपको उसका कमीशन दे देगी।
  • अच्छी बात यह है कि सभी प्रकार के सस्ते कीमत के उत्पाद हर व्यक्ति खरीदना चाहता है। इस तरह आप रोज के दो प्रोडक्ट भी बेच देते हैं तो आपको ₹100 का कमीशन सीधे बैंक खाते में आ जायेगा।

रोज ₹ 300 कैसे कमाए?

ये बात तो सच है की आप यह आर्टिकल पढ़ रहे है इसका मतलब है आपको कीबोर्ड में Hinglish हिंग्लिश एंव हिंदी टाइप करनी आती है। अब आप इसी काम से हर दिन बिना किसी चिंता तीन सौ रुपये कमा सकते हैं। आपको बस Facebook & Telegram Groups में ‘Hindi Content Writer job’ सर्च करना है या फिर सिर्फ ‘Hindi Article writer’. बस इतना करके जिन भी लोगो को आपसे लेख/ निबंध/ कविता/ कहानी लिखवानी होंगी। वे उसके बारे में सूचना पोस्ट करेंगे। आपको उनके Comment Box में Intrested या Dm me लिखना है। या फिर उनको मेसेज कर देना है की मैं आपके लिए ये काम करना चाहता हूं। इससे आपको एक आर्टिकल लिखने का ₹150 से Rs. 300 मिल जायेगा। आप नए हो तो ₹150 मिलेगा। ₹150 ×2 आर्टिकल = ₹300 हर रोज की कमाई।

यह पढ़े ⇒  इन 7 तरीकों से प्राप्त करे ‘Hindi Content Writer job’ घर बैठे ऑनलाइन।

रोज ₹500 कैसे कमाए?

रोज ₹ 500 कमाने का Without Investment सिर्फ एक तरीका है खुद का यूटूब चैनल बनाए। उस टॉपिक/ कैटेगरी पर जिसमें आपको रूचि है। अब उस पर लगातार एक के बाद एक Quality Videos अपलोड करें। ऐसे Keywords पर जिन पर लोग सर्च तो करते हैं लेकिन उस विषय पर जानकारी बहुत कम है। इस तरह आप कुछ ही महीनों में हर रोज five hundred rupees कमा सकते हैं।

रोज ₹1000 कैसे कमाए?

आपको सबसे पहले ये बात पता होनी चाहिए जितने भी बड़े यूटूब चैनल है वो वीडियो बनाने से पहले यूट्यूब की स्क्रिप्ट लिखते हैं। उदाहरण के लिए आप कोई भी नॉलेज की ज्ञानवर्धक वीडियो इंटरनेट पर देखते है उसको पहले एक पेपर पर या डिजिटल नोटपेड पर लिखना होता है उसको पढकर आवाज दी जाती है और उसमें एनिमेशन या इमेजस जोड़कर वीडियो का रूप दिया जाता है। निष्कर्ष यह है की आप एक Youtube Script Writer बनकर हर रोज ₹ 1000 कमा सकते हैं। आपको सिर्फ दो से तीन YouTube Channel के साथ रेगुलर उनके लिए काम करना है। इसके लिए आप अपनी एक ऑनलाइन प्रोफाइल बना सकते हैं fiverr जैसे फ्रीलांसिंग प्लेटफॉर्म पर। दूसरा तरीका है जो पहले से सफल यूट्यूब स्क्रिप्ट राइटर है उनसे बात करके उनके लिए कम कीमत में काम करे। इसके अलावा स्क्रिप्ट राइटिंग जॉब भी आप Google & Telegram ग्रुप में देख सकते हैं। उन जॉब पर अप्लाई करके Youtubers से मेसेज के द्वारा बात करे। स्क्रिप्ट लिखने के लिए मेटेरियल आपको गूगल पर मिल जायेगा। उदाहरण के लिए आपको UAE Country Facts पर वीडियो बनाना है तो गूगल पर इस टॉपिक से रिलेटेड बहुत सारी पोस्ट आपको मिल जायेगी।

यह पढ़े ⇒  फ्रीलांसिंग सीखकर हर रोज ₹1000 कमाना बच्चो का खेल है।

How to Earn Daily 2000 rupees in Hindi (रोज के दो हजार रुपये कैसे कमाए)

हर रोज ₹2000 कमाने के लिए आपको Stock market में इंट्राडे ट्रेडिंग सीखनी पड़ेगी। इंट्राडे Trading के अंतर्गत आप जिस भी स्टॉक में निवेश करते हैं उससे प्राप्त रिटर्न्स उसी दिन मिल जाता है। लेकिन सबसे पहले आपको स्टॉक मार्केट की ये टर्म IntraDay Trading को इंटरनेट के माध्यम से पूरा सीखना पड़ेगा।

हर रोज 5000 कैसे कमाए?

यह तरीका बिल्कुल ऑफलाइन (Traditional Business) का होंगा। यहाँ पर एक से अधिक Rs. 5k earn daily in india के तरीके बताउगा।

#1. बड़े शहर में कपड़ो की दुकान लगाकर – आप मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई जैसे शहरों में रेडीमेड कपड़ो की दुकान लगाकर आराम से हर रोज 5000 कमा सकते हैं। मेरे  पिताजी का एक दोस्त मुंबई के वसई एरिया में रहता है।
पॉलिटेक्निक कॉलेज के सामने Different Boutique नाम से उसकी दुकान है । वो सिर्फ शर्ट और जीन्स पेंट बेचता है। और प्रतिदिन आराम से पांच हजार कमाता है।

#2. हैदराबाद में मिक्स हार्डवेयर की दुकान लगाकर  हर व्यक्ति हर रोज 5000 कमा सकता है

यह पढ़े –  रोज 5000 कमाकर देने वाले ट्रेडिशनल बिजनेस आईडियाज सारे दुकान वाले काम है।

रोज ₹10,000 कैसे कमाए?

रोज के दस हजार रुपये (earn 10 thousand daily in india) कमाने का यह फार्मूला उन सभी हिंदी भाषी लोगों के लिए है जो English Language सीखने के लिए तैयार है क्योंकि यह पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको अंग्रेजी में बिना Google Translate  किए मोबाइल में लिखना आना चाहिए। धाराप्रवाह बोलना नही आएगा तो चलेगा लेकिन आप बिना किसी की मदद से अपने मन के विचारों को इंग्लिश में लिखने की क्षमता रखते हैं तो आपको दुनिया की ताकत रोज दस हजार कमाने से नही रोक सकती। और जो भी यह पोस्ट पढ़ रहा है उसको अगर इंग्लिश आती है तो महाशय आप अपने लिए ताली बजाए। रोज के दस हजार कमाने के लिए आपको निम्नलिखित चार देशों को भारत में बैठे- बैठे टारगेट करना पड़ेगा। मतलब इन देशों के नागरिकों के लिए काम आपको भारत (India, Nepal, Bhutan, Pakistan, Bangladesh, Afganistan) में बैठकर ही करना पड़ेगा। इन चार देशों में से कोई भी एक देश को चुने।

#1. United States

#2. United Kingdom

#3. Canada

#4. Australia

अब बात करते हैं काम क्या करना पड़ेगा? इसको जानने से पहले आपको ये समझना जरूरी है की कैसे आप इन देशों में कोई भी काम भारत से घर बैठे करके हर दिन 10,000/- रूपये कमाएंगे। इसका उत्तर है इन देशों में आपको कोई भी काम करने का डॉलर (Dollar)मिलता है। उदाहरण के लिए भारत में आप महीने के दस हजार कमा रहे हैं तो इन देशों के 10k salary = 8 लाख रुपये होते हैं। समझ में आया? अब जानते हैं पूरे प्रोसेस के बारे में 

  1. निम्नलिखित टॉपिक/विषय पर कोई भी एक Blog वेबसाइट या youtube Channel बनाए।
    Health, Travel, insurance, Finance, Make Money & Stock Market.
  2. अभी 6 महीना जमकर Videos/ Articles पब्लिश करें। ब्लॉगिंग या यूट्यूब दोनों में से कोई भी एक काम शुरू कीजिए। दोनों साथ करने की जरूरत नही है।
  3. अब आपके भले कितने भी Views Blog या Youtube पर आते हो आपको प्रतिदिन $120 = 10000 हर रोज कमाने से कोई नही रोक सकता।
  4. सबसे अच्छी बात आप Blogging & Youtube को नकारते (ignore) हुए। सिर्फ ऑनलाइन कोई भी जॉब करके भी आराम से इन देशों से ten thousand rupees earn कर सकते हैं।

【नोट】→ Language English & Sirf Uss Targeted Country Se Related Information hee aapke blog/channel पर होनी चाहिए। और Yt studio & search console में targeted county uk, us, aus, Canada कोई भी एक डाले जिस पर आप काम करना चाहते हैं।


एक दिन में एक लाख कैसे कमाए? (Ek deen me 1 lakh kamane ka tarika)

एक दिन में एक लाख कमाना बहुत आसान है यदि आप Entrepreneurship & startup को अच्छे से अध्ययन करके इसके बारे में सीख लेते हैं। एंटरप्रेन्योरशिप और स्टार्टअप के सम्पूर्ण ज्ञान को लेकर आप भारत या दुनिया की कोई भी एक बड़ी समस्या का समाधान कर देते हो तो आप आराम से
एक दिन में एक लाख रूपये कमा सकते हैं। चलिए जानते हैं उन लोगो के नाम जो एंटरप्रेन्योरशिप और स्टार्टअप करके एक दिन में एक लाख रूपये कमाते हैं।

१.) Ola Company Founder अंकित भाटी –
इन्होंने क्या किया की जितने भी भारत के ऑटो, कार या SUV कार होती है उनको Ola Cabs ऐप्प पर जोड़ दिया। जिससे कोई भी व्यक्ति एक शहर में अपने गंतव्य तक कम कीमत में खुद की पर्सनल कार का अनुभव लेकर यात्रा कर सकता है। Ola Cabs Startup से पहले कार ड्राइवर मनमर्जी से पैसा वसूलते थे। और समय पर भी नही आते थे। अभी आप घर बैठे ही ओला कैब बुक कर सकते हैं।

२.) Oyo Rooms Founder रितेश अग्रवाल –

भारत व दुनिया में मध्यमवर्गीय लोग कम पैसो में अच्छी VIP अच्छी होटल का आनंद लेना चाहते थे। इसी बड़ी समस्या को ओयो रूम के मालिक रितेश अग्रवाल ने पूरा किया। और आज वे एक दिन में लाखों रूपये कमाते हैं। जबकी ये भी आपकी तरह एक साधारण से इंसान थे। लवकिं5 उनको स्टार्टअप और उद्यमशीलता का ज्ञान था। इसलिए वे अपने इस विचार को भौतिक समतुल्य का रूप दे पाए।

FAQ सवाल जवाब

एक दिन में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

एक दिन में ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आपको लेखन आना चाहिए। लेखन का मतलब होता किसी भी टॉपिक या वस्तु के बारे में विस्तार से जानकारी मोबाइल के नोटपैड में लिखना। ये आपको आता है तो Content Writer का काम आपको मिल जायेगा। और आप Content Writing करके पैसा कमा सकते हैं। यदि आपको लिखना भी नही आता तो। ऐसा कोई भी ऑनलाइन काम नही है जो पहले दिन से ही आपको पैसा कमाकर देगा।

हर रोज पैसा कमाने के लिए कौनसा कौशल सीखें?

हर रोज पैसा कमाने के लिए आपको डिजिटल मार्केटिंग कौशल सीखा लेना चाहिए। इस फील्ड के अंतर्गत कुल 10 से 20 छोटी-बड़ी स्किल शामिल हैं। कुल मिलाकर एक तीर से दो निशाने लगाने के लिए आपको Digital Marketing घर बैठे सीख लेनी चाहिए। इसको सीखने के बाद आप हर रोज पैसे कमा सकते हैं।

Best Website and Apps For Make Money Daily in Rupees

Google Blogger
Telegram
Twitter Contest
Google Udacity
Fiverr Dot Com


आज आपने सीखा रोज के ₹100, ₹500, ₹1000/- कैसे कमाए। यदि आपको ये daily paise kaise kamaye के सभी तरिके पसंद आए तो इस पोस्ट को शेयर करें। और यदि आप मुझसे ऑनलाइन पैसा कमाने के बारे में पर्सनल बात करना चाहते हैं तो ₹10 रूपये के नींचे दी गई डोनेशन लिंक पर जाकर दस रूपये भेजे। फिर मैं आपको कुछ सीक्रेट बताऊंगा how to earn daily money in hindi के साथ ही आपसे बात भी करूँगा।

इन्हें भी पढ़े [ Related Articles ]

Content Writing से कोई भी व्यक्ति मोबाइल पर टाइपिंग करके पहले दिन से पैसा कमाना शुरू कर सकता है।

विदेश से पैसे कैसे कमाए  (earn money from foreign country)

डॉलर में पैसे कैसे कमाए 

तेजी से पैसा कैसे कमाए? How To Make Money Fast 

गूगल पे ( Google Pay) से पैसे कैसे कमाए

गूगल से पैसा कमाने के 21 तरीके ( 21 Ligit Ways To Make Money with Google)

मोबाइल से पैसा कमाना सीखे

 पैसे कैसे कमाए? (50+ Ways To Earn Money in Hindi)

 गेम खेलकर पैसे कमाने वाला एप्प 

Student स्कूल कॉलेज की पढ़ाई के साथ पैसे कैसे कमाए 

 घर बैठे ऑनलाइन काम कैसे करें?

Leave a Comment