Google Pay Se Paise Kaise Kamaye (गूगल पे से पैसे कैसे कमाए)

गूगल पे (G-Pay) Se Paise Kaise Kamaye? 

गूगल पेमेंट ऐप्प एक यूपीआई (Upi) बेस्ड एप्पलीकेशन है जिसकी मदद से आप अपने फोन में ही बैंक बैलेंस देख सकते हैं इसके अलावा सबसे अच्छा G Pay ऐप्प का फीचर मुझे ये लगा की आप किसी भी बैंक अकाउंट में फोन से ही पैसा भेज सकते हैं  अब तो गूगल पेमेंट एप्पलीकेशन में आप ट्रेन टिकट भी बुक कर सकते हैं, और  मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं।  लेकिन अब बात आती है की Google Pay से पैसा कैसे कमाए?  आप गूगल पे से घर बैठे निम्नलिखित 4 तरीको से 100 से 500 रूपये हर रोज कमा सकते हैं।

सबसे पहले App Install करे और अपना अकाउंट बनाए

Google Payment App से पैसा कमाने के लिए आपको सबसे पहले ऐप्प इंस्टाल करके आपको अपना अकाउंट बनाना होंगा। इसके लिए निम्नलिखित चरण का पालन करे ;

  1. सबसे पहले इस लिंक की मदद से ऐप्प को इंस्टाल करे
  2. अभी उस मोबाइल नंबर को डाले जो आपके बैंक अकाउंट से लिंक है।
  3. अभी अपना बैंक अकॉउंट नम्बर डालकर Gpay Account को Verify करें।
  4. अभी आप Google Pay से पैसा कमाने के लिए योग्य हो गए हैं।

#1. गूगल Pay से पैसे कमाए Refer & Earn प्रोग्राम से

जब गूगल पे भारत में लांच हुआ था तब इस एप्प का नाम तेज (TeZ) था। शुरुआत में सिर्फ रेफर करने के 100 से 100000/- एक लाख तक का रिवार्ड मिलता था। और हर रेफर पर ₹251 तो फिक्स था। लेकिन उस समय गूगल का प्रमोशनल टाइम पीरड़ था। मतलब अपने ऐप्प का प्रचार-प्रसार करना था। लेकिन जैसे ही ऐप्प के Downloads करोड़ो में चले गए और ऐप्प लोगो को पसन्द आ गया तो अब ये Refer & Earn का रिवार्ड कम कर दिया। अब देखते है यदि आप कितने लोगों को इस एप्प को अपनी Invite Link के जरिए शेयर करते है तो आपको कितना पैसा मिलेगा।

  • 1 Successful Invite = 51  रूपये
  • 5 Refer Bonus = 250 रूपये
  • 10 Refer Invite = 500/- रूपये

अब समझने वाली और जानने वाली बात यह है की आपको 51 मिलेंगे जब एक व्यक्ति को आप गूगल पे शेयर करके सबसे ऊपर दिए गए पैराग्राफ की शर्तें को पूरा करेंगे( All Documents Verification) और यदि आपके पास बैंक अकाउंट है और अभी तक App install नही किया तो मेरा रेफरल कोड ” yc3xt8m “ इस्तेमाल करें। Google Pay App Download link  इस लिंक से ऐप्प डाउनलोड करके पहला 1 रूपया मुझे भेजिए ( मेरे डोनेशन बटन में जाकर UPi id से होमपेज में जाकर Donate now का बटन) मैं आपको ये पैसा वापस भेज दूंगा। इससे आपको 21 से लेकर 500 तक Cash Rewards गूगल देंगा।

#2. गूगल पे कैश बेक से पैसे कमाए (G Pay Se Every Transection se Paise Kamaye)

इस तरीके से कोई भी व्यक्ति गूगल पे से पैसा कमा सकता है इसके अंदर आपको कुछ भी नही करना पड़ता। बस आप जो भी ऑनलाइन शॉपिंग, ऑनलाइन पेमेंट या किसी भी प्रकार का डिजिटल लेनदेन करते हैं वो Amazon Pay, Phone Pay,  Mobikwik, Razor Pay, PayPal इत्यादि एप्पलीकेशन से ना करते हुए केवल और केवल G Pay ऐप्प से ही करना है। मैं आपको गारंटी देता हूँ इस तरीके से हर भुगतान पर केशबेक वाउचर और रियल मनी का आपको स्क्रेच कार्ड (Scratch Card Coupon) मिलेगा। जो हाथ से अंगूली घूमाकर उसको खोल सकते हैं। रिवार्ड में मिला पैसा आपके बैंक खाते में ट्रान्सफर कर दिया जायेगा।

#3. Google Pay से पैसा कमाने की मेरी Secret Trick

इस ट्रिक से आप एक महीने में 100 से 300 रुपये कमा सकते हैं। कभी कभी क्या होता है की किसी कारणवश हमारा ‘गूगल पे’ ऐप्प Uninstall हो जाता है। वो किसी भी कारण से हो सकता है सब कारण बताने की जरूरत नही हमारा मकसद पैसा कमाना है। ऐसे में आप फिर से जब ऐप्प को Download करते हैं तब आपको फिर से Phone Number Verification & अपना Bank Account जोड़ना पड़ता है इस प्रोसेस को पूरा करने के बाद आपके बैंक अकॉउंट में ऑटोमेटिक 20 रूपये आ जाते हैं। ये तरीका मेरा आजमाया हुआ है। अब सोचिए आप यदि तीस दिन में 30 बार Uninstall & फिर से इंसटाल करते हैं तो  30 Days × ₹20 = 600 रूपये की कमाई!! यार 600 रूपये कम है क्या? लेकिन ध्यान रखे दिन में दो – तीन बार भूल से इस सीक्रेट ट्रिक का पालन ना करे वरना आपका Gpay Account ब्लॉक हो सकता है। दिन में एकबार ही करे।

#4. Google Pay App में Trending Games खेलकर पैसे कमाए

ये बात सच है कि हर सप्ताह, हर महीने गूगल पेमेंट की टीम नए-नए Games & Contest लाती रहती है जिसकी सूचना आपको ऐप्प खोलते ही होमपेज (मुख्यपृष्ठ) पर मिल जाती है उस पर क्लिक करके आप उस टास्क / चेलेंज को पूरा करके ₹350 से ₹2000/- तक Real Cash Money Earn कर सकते हैं।

FAQ सवाल जवाब

गूगल पे से पैसा कैसे कमाया जाता है?

इस पोस्ट में मैंने कुल चार तरीके गूगल पे से पैसा कमाने के बताए है जिसमें से एक तरीका पूरी तरह सीक्रेट है। गूगल पे से पैसा कमाने के लिए आपको पहले अकॉउंट सेटप करना होता है चरण दर चरण जो इस लेख में अच्छे से समझाया गया है।

एक दिन में Google Pay से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

कोई भी सोशल मीडिया influencers, यूटूबर और इंटरनेट मर्केटर एक दिन में गूगल पे से 10,000/- कमा सकता है। और नया व्यक्ति 100 से 500 रुपये हर रोज कमा सकता है।

गूगल पे का मालिक (Owner) कौन है?

Answer – Google Company 

Make Money With Google Pay in Hindi Quick info.

पुराना नाम गूगल तेज (Tej)
New Name G pay
FounderGoogle
Official websiteClick here
Contact Number / HelpClick here

 

आज आपने Google Pay (G-Pay) से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की। अपने सवाल / सुझाव / विचार नीचे ब्लॉग कॉमेंट बॉक्स में लिखे। अन्य मेक मनी आर्टिकल भी पढ़कर जाए।

 

इन्हें भी पढ़े [ Related Articles ]

गूगल से पैसा कमाने के 21 तरीके ( 21 Ligit Ways To Make Money with Google)

मोबाइल से पैसा कमाना सीखे

केरीमिनाटी की तरह गाली बोलकर पैसा कमाना सीखे

 पैसे कैसे कमाए? (50+ Ways To Earn Money in Hindi)

 गेम खेलकर पैसे कमाने वाला एप्प 

Student स्कूल कॉलेज की पढ़ाई के साथ पैसे कैसे कमाए 

ऑनलाइन कमाई करने के लिए 25 महत्वपूर्ण कौशल 

 घर बैठे ऑनलाइन काम कैसे करें?

 गांव में कौन सा बिजनेस चल सकता है?

नौकरी और बिजनेस करने के लिए काम (कौशल) कहाँ से सीखे?

Leave a Comment