गेम खेलकर पैसे कमाने वाला एप्प – Game Khelkar Paise Kamane Wala App

Top 10 Game Khelkar Paise Kamane Wala App 

अपने मोबाइल या कंप्यूटर से गेम खेलकर पैसा कमाना हर व्यक्ति का सपना होता है। लेकिन मैंने इंटरनेट पर आपकी तरह बहुत सारा समय फालतू के Game Khelkar Paise Kamane Wala App को इंस्टाल और डिलीट करने में लगाया। इंटरनेट पर बहुत कम ऐसे आर्टिकल है जिसमे रियल अनुभव साझा किया हो। मैं आज आपको टॉप दस गूगल प्ले स्टोर से डाऊनलोड करके पैसा कमाने वाले ऐप्प के बारे में बताऊंगा। मुझे पूरा विश्वास है इस पोस्ट में दी गई सभी जानकारी को आप अच्छे से पढेंगे और फॉलो करेंगे और वास्तव में रोज का 100 से 1000 रुपये इन ‘Real Earn Money Games in Hindi’ से कमाएंगे। नीचे दिए गए सभी गेम एप्पलीकेशन की डायरेक्ट डाऊनलोड लिंक पोस्ट के अंत की टेबल में दी गई है इसलिए पहले पोस्ट पढ़ ले फिर आपको जो अच्च्छा लगे वो इंस्टॉल करके पैसा कमाना शुरू करें। हो सकता है इस पोस्ट को पूरा पढ़ने और कुछ महत्वपूर्ण बताए गए ‘ Money Game Application’ को टेस्ट एंड ट्राई करने में एक से दो घण्टे का समय लग जाए, पर मैं ये विश्वास दिला सकता हूँ। की आपका ये समय  बर्बाद नही जायेगा।

Audio Sune ⇓

#1. Twitter Contest App

यही वो ऐप्प जिससे मैंने घर बैठे 75,000/- रूपये कमाए थे। यही वो ऐप्प है जिसको इंस्टॉल करके, इस पर काम करके आपके बहुत सारे सपने सच हो सकते हैं मुझे पता है कुछ लोगो को ये सबकुछ झूठ लग रहा होंगा। मैने सब सबूतों के साथ With Screenshot & मेरे फोटोज के साथ पूरा प्रोसेस आपको बताया है की आप ये कैसे कर सकते हैं।

यह पढ़े ⇒   ट्विटर कांटेस्ट ऐप्प कैसे खेले और पूरी जानकारी [ Step by Step Guide for Twitter Contest Game App in Hindi ]

#2. Amazon Quiz App

अमेजन क्विज ऐप्प के बारे में तो आपने सुना ही होंगा। और नही सुना तो आज आपकी किस्मत खुलने वाली है क्योकी इस विषय पर मैने विस्तार में अपनी एक पोस्ट में जानकारी दी है। अमेजन क्विज में बहुत आसान-आसान  गेम आपको हर दिन खेलने होते हैं जैसे ; Spin And Win.  यदि आपका नाम विजेता सूची में आता है तो आप 1000, से 55,000/- तक के Amazon Voucher जीत सकते हैं। और इन अमेजन वाउचर की मदद से आप अमेजन ऐप्प पर मौजूद अपने काम के तथा मनपसंद उत्पाद (Products) खरीद सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए पढ़े।

यह पढ़े ⇒  अमेजन के गेम कब और कैसे खेले [Amazon Game Complete information in Hindi]

#3. Flipkart Game App

फ्लिपकार्ट कंपनी समय समय पर अपने ऑफिशियल ऐप्प पर बहुत सारे पैसा कमाने वाले गेम का आयोजन करती है जिसमें भाग लेकर आप फ्री में शॉपिंग और फ्लिपकार्ट के अपने मनपसंद प्रोडक्ट्स ख़रीद सकते है। आपको एक्टिव रहना जरूरी है क्योंकी हर दिन कई सारे गेम लांच होते हैं और चले जाते हैं। अधिक जानकारी के लिए पढ़े।

यह पढ़े ⇒  फ्लिपकार्ट के गेम कब और कैसे खेले [ Flipkart Game Complete information in Hindi]

#4. Paytm Game First App

पेटीएम गेम उन लोगो के लिए बहुत अच्छा प्लेटफार्म है जो गेम के किड़े है। जिनको हर प्रकार के गेम खेलना अच्छा लगता है। मैंने खुद ने ये पेटीएम ऐप्प के गेम बहुत खेले हैं। पहले तो ये Paytm के मुख्य ऐप्प के अंदर ही आते थे लेकिन अब इसके लिए एक अलग वेबसाइट और एप्पलीकेशन पेटीएम कंपनी ने बना दिया है। इन ‘Money Making Game’ में पैसो का प्राइज भी बहुत ज्यादा होता है और इसके अंदर भाग लेने वाले प्लेयर्स भी ज्यादा होते हैं।

#5.  Junglee Rummy

इस एप्प को अबतक एक करोड़ से अधिक लोग डाऊनलोड कर चुके हैं। गूगल प्ले स्टोर रेटिंग ★4.4★ है। इसी नाम से इनकी वेबसाइट है जो इंडिया की सबसे प्रामाणिक रमी साइट मानी जाती है। इसको आप कभी भी किसी भी समय खेल सकते हैं।

#6. Teen Patti Gold Game

ये ताश के पत्ते खेलने वाले लोगो के लिए पैसा कमाने का सबसे अच्छा अवसर है। यदि आप अपने गांव-शहर के नुक्कड़ पर टाइमपास के लिए
ताश के पत्ते खेलते हैं तो अब अपना समय का सदुपयोग करना शुरू कर दे। उसी टाइम को
Teen Patti Gold Game पर लगाकर अपना घर खर्चा निकाले।

#7.  Dream 11 Sports Cricket

ड्रीम ग्यारह एक क्रिकेट फेंटसी गेम है जिसको भारत में हर दिन करोड़ो लोग खेलते हैं। शुरुआत में मुझे भी ये फर्जी ही लगता था। लेकिन जब मैंने अपने मोहल्ले में अपने दोस्तों को 500 से 2000 रुपये जीतते देखा तो मैं भी हैरान हो गया। यदि आपको क्रिकेट की अच्छी नॉलेज है तो आप ड्रीम ग्यारह पर हर दिन पांच हजार से दस हजार कमा सकते हो। और आपके द्वारा बनाई गई टीम यदि अच्छा प्रदर्शन करती है तो आप एक दिन में लाखों भी कमा सकते हैं।

#8. My 11 Circle  App

माय ग्यारह सर्कल भी एक क्रिकेट फेंटसी गेम है जिसको भारत में हर दिन लाखों लोग खेलते हैं। इसके ब्रांड एंबेसडर भी क्रिकेट के महान बल्लेबाज सौरव गांगुली है। ये ड्रीम ग्यारह का ही कॉपी ऐप्प है। Dream 11 की अपार सफलता ने कुछ ही सालो में इसका भी जन्म हुआ। ये भी सेम हूबहू ड्रीम ग्यारह की तरह ही है। जहाँ आप अपनी क्रिकेट टीम बनाकर पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा जरूरी बात यह है की कुछ क्रिकेट टूर्नामेंट ऐसे होते हैं जो फ्री है और कुछ पेड होते हैं मतलब आपको कुछ पैसे पहले देने होते हैं।

#9. Roj Dhan App

रोजधन ऐप्प के अंदर आपको कुछ लोकप्रिय गेम जिनको आपने बचपन में बहुत खेला होंगा उनको अभी जवानी में खेलकर हर रोज 50 से 100 रुपये साइड इनकम कर सकते हो।

#10. Zupee  App

ये ऐप्प फिलहाल एपीके फॉर्मेट में है लेकिन ये बिल्कुल सुरक्षित है इस एप्पलीकेशन के ब्रांड अम्बेसडर खुद बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव है। Zupee एक लूडो Ludo गेम है। लूडो इसका हिंदी नाम है लेकिन ये भारत का एक बहुत पुराना और प्रसिद्ध पारम्परिक खेल है जो फिजिकली खेला जाता है। राजस्थान में इसे चन्गास्टा बोलते हैं। वही अन्य राज्यो में इसको अलग अलग नामों से जाना जाता है सबसे ज्यादा विज्ञापन आपको जुपी ऐप्प के इंटरनेट पर दिखेंगे।

उपरोक्त दिए गए सभी गेम एप्पलीकेशन यहाँ से डाऊनलोड करे [Google Play Store Download Link]

Twitter Contest App
Twitter Contest direct Link ( if already installed twitter app)
Zupee Ludo App
Paytm First Game
My 11 Circle
Dream 11 Sports
Roj Dhan
Junglee  Rummy

FAQ On Real Earn Money Games in Hindi

क्या हम वास्तव मै गेम खेलकर पैसा कमा सकते हैं?

जी बिल्कुल, इस पोस्ट में बताए गए ट्विटर कांटेस्ट ऐप्प की मदद से आप हर दिन कुछ आसान सवालो के जवाब देकर सौ रुपये से एक हजार रुपए कमा सकते हैं। इसके अलावा सेलेब्रिटीज़ से मिलने के मौका (meet & Greet), फ्री मूवीज टिकट, टीशर्ट, टीवी, स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स जीत सकते हैं। इसके अलावा अमेजन गेम खेलकर हर दिन लाखो रूपये का इनाम सुनिश्चित कर सकते हैं।

ऑनलाइन गेम खेलकर कितना पैसा कमा सकते हैं?

ऑनलाइन गेम खेलकर पैसा कमाने की एक लिमिट है। कुछ प्रश्नोत्तरी गेम होते हैं जिनमें आप आराम से 100 से 200 रूपये हर रोज कमा सकते हैं। इस लेख में बताए गए सभी पैसा कमाकर देने वाले गेम Trusted, Authentic एंव Genuine है।

Can i earn money by playing games in india?

Answer – Yes. I shared all my secret methods in this post.

2024 में गेम खेलकर पैसे कमाने वाले टॉप 10 ऐप

रैंकऐप का नामकमाई का तरीका
1Ludo Supreme Goldटूर्नामेंट, रियल मनी
2WinZOटूर्नामेंट, रियल मनी 
3Rummy Circleरमी, ताश, रियल मनी 
4MyFab11 Onlineक्रिकेट
5Dream11क्रिकेट
6MPL Sportsक्रिकेट
7Gamezyटूर्नामेंट, रियल मनी गेमिंग
8Howzatक्रिकेट, रियल मनी गेमिंग
9FanFightक्रिकेट, फुटबॉल,

क्या गेम खेलकर पैसे कमाए जा सकते हैं?

जी हां, गेम खेलकर पैसे कमाए जा सकते हैं। यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जिनसे आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं:

  • रियल मनी गेमिंग: रियल मनी गेमिंग में, खिलाड़ी टूर्नामेंट में भाग लेते हैं और जीतने पर पैसे कमा सकते हैं। इन टूर्नामेंटों में आमतौर पर प्रवेश शुल्क होता है, और जीतने वाले खिलाड़ी अपने प्रवेश शुल्क और अन्य पुरस्कारों के साथ-साथ एक नकद पुरस्कार भी जीतते हैं।

     
  • गेमिंग सामग्री बनाना: यदि आप वीडियो गेम खेलने में अच्छे हैं, तो आप YouTube, Twitch या अन्य प्लेटफॉर्म पर गेमिंग सामग्री (content) बनाकर पैसे कमा सकते हैं। आपकी सामग्री में गेमप्ले वीडियो, समीक्षा, ट्यूटोरियल या अन्य प्रकार की सामग्री शामिल हो सकती है। 

     
  • गेमिंग ट्यूटोरियल और कोचिंग प्रदान करना: यदि आप किसी विशेष वीडियो गेम में अच्छे हैं, तो आप गेमिंग ट्यूटोरियल और कोचिंग प्रदान करके पैसे कमा सकते हैं। आप इन सेवाओं को ऑनलाइन, व्यक्तिगत रूप से या दोनों तरीकों से प्रदान कर सकते हैं।

  • गेमिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेना: यदि आप एक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं, तो आप गेमिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेकर पैसे कमा सकते हैं। इन प्रतियोगिताओं में आमतौर पर नकद पुरस्कार होते हैं।

Top 10 Gaming Youtube Channel In India In Hindi And Unki Kamai

ये चैनल लाखों सब्सक्राइबर और मिलियन के व्यूज के साथ भारत में सबसे लोकप्रिय गेमिंग चैनलों में से कुछ हैं।

1.CarryMinati

2. Total Gaming
3. Dynamo Gaming
4. Mortal
5. Kronten Gaming
6. The RawKnee Games
7. Techno Gamerz
8. BeastBoyShub
9. Gyan Gaming
10. Hindustan Gamer Loggy

 

आज आपने ऑनलाइन या अपने मोबाइल से गेम खेलकर पैसा कमाने वाले रियल अर्न मनी ऐप्प की समीक्षा पढ़ी।  अपने सवाल /सुझाव / विचार नीचे ब्लॉग कॉमेंट बॉक्स में लिखे। इस पोस्ट को शेयर करना ना भूले।

 

इन्हें भी पढ़े [ Related Articles ]

कब तक गेम खेलकर पैसा कमाते रहोंगे? सीखो ये 25 ऑनलाइन स्किल जो जीवनभर बिना काम किए पैसा कमाकर देंगी।

नौकरी या धंधा करने के लिए फिजिकल ऑफलाइन मुफ्त में कौशल सीखें [ रहना पीना खाना निशुल्क ]

गांव के लिए दुकान बिजनेस आइडियाज

वीडियो बनाकर पैसा कमाना सीखो

अंड शंड गालिया बोलकर पैसा कमाना सीखों

Digital Marketer बनकर महीने के 45,000/- रूपये कमाये।

 घर बैठे ऑनलाइन काम कैसे करें?

फ्रीलांसर से मैंने कमाए 40,000 रूपये।

Leave a Comment