How to Solve All Problems of My life in Hindi 

Table of Contents

How to solve all problems of my life in Hindi 

 

इस पोस्ट को लिखने का एकमात्र उद्देश्य यही है की जो काम/कौशल/ज्ञान/विद्या मैंने कई सालों के संघर्ष व तप के बाद सीखी उससे आपकी मदद (हेल्प) कर सकू। नीचे दिए गए सभी विषयों पर मेरा गहरा अध्ययन और अच्छा अनुभव है। नीचे दी गई सारी सेवाओं में, मैं आपकी ‘Hand Holding Support’ करूँगा। चलिए शुरुआत एक सुविचार के साथ करते है;


इस संसार में भगवान ने आपको किसी भी प्रकार की समस्या/दुख/पीड़ा दी है तो उसका समाधान भी बनाया है। बस आपको उसको खोजना पड़ता है।

 

क्या आप अपनी शरीर की मानसिक व शाररिक समस्याओं से परेशान हैं? [हर बीमारी को बिना डॉक्टर और बिना दवाई के हमेशा के लिए ठीक करना सीखें]

लगभग पांच-दस साल मेरा स्वास्थ्य बुरी तरह खराब था। मुझे तीन बड़े रोगों ने जकड़ के रखा था। मुझे मेरे स्वास्थ्य को लेकर इतनी चिंता होती थी की कभी कभी तो जीवन खत्म करने के विचार आते थे। लेकिन एक दिन मैंने तय किया की मुझे कुछ ऐसा सीखना है जिससे मैं रोगमुक्त जीवन जी सकूँ। इसी के साथ मेरी खोज प्रारंभ हुई और मैने फिजिकल व डिजिटल तरीके से वो सबकुछ सीखा जिससे हर बीमारी का इलाज बिना एक रूपये खर्च किए घर पर ही कर सकते है। कुल मिलाकर निष्कर्ष के तौर पर मुझे 10 से अधिक चिकित्सा पद्धतियों का सम्पूर्ण ज्ञान है जिससे निम्नलिखित बीमारियों को ठीक करने की गारंटी देता हूँ। साथ ही आपको वो बातें भी बताऊंगा, सिखाउंगा जिससे आप फिर से कभी बीमार ना हो।

  1. वर्षो पुराना डायबिटीज/शूगर/मधुमेह (तीनो नाम का मतलब एक ही है) को पूरी तरह ठीक किया जा सकता है।
  2. कई सालों से ले रहे दवाइयों से छुटकारा। (जबतक आपको पूरी तरह विश्वास नही हो जाता तबतक उपचार के समय अवधि तक आप अपनी रोज ले रहे दवाईया खा सकते हैं)
  3. ब्लड प्रेशर (BP) को ठीक किया जा सकता है।
  4. ऐसी बीमारी जिसको डॉक्टरों ने लाइलाज बता दिया है। जिसका दुनिया में कोई इलाज नहीं उसको भी ठीक किया जा सकता है।
  5. आपके परिवार में कोई भी ऐसा सदस्य जिसको कोई भयंकर रोग हो, जिसके पास जाने से भी कोई डॉक्टर डरता हो, जो मानसिक रोगी हो, गंभीर रूप से देवता के प्रकोप में आया हुआ व्यक्ति हो। उसको भी जीने लायक इंसान बनाया जा सकता है।

 

क्या आप एक ब्लॉगर है? ब्लॉगिंग से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान [जिन लोगो को मोबाइल में लिखने का शौक है वे घर बैठे 15,000/ रूपये प्रतिमाह कमा सकते हैं]

सबसे पहले उन लोगो के लिए कुछ बाते जो Blogging के बारे में जानते हैं।
● ब्लॉग बनाए 6 महीना या एक साल ही हुआ है और आप पूरा ब्लॉगिंग मुझसे physical, face to face आपकी Location पर सीखना चाहते हैं। तो मैं आपकी मदद करूँगा।
● Adsense/seo/Wordpress/google blogger.com इनके errors, issue, setup सबकुछ सीख सकते है।
● अगर आपको Blogging का सारा अनुभव भी है, लेकिन ब्लॉग से पैसा नही कमा पा रहे या फिर आपको हर दिन आर्टिकल लिखने में परेशानी आती है, ब्लॉगिंग में निरंतरता (हर रोज आर्टिकल) लिखने के लिए लिए माहौल की जरूरत होती है। जो तभी बन सकता है जब दो ब्लॉगर साथ मिलकर काम करे। आप चाहे किसी भी लेवल पर हो मुझे अपने गांव-शहर में बुलाकर ब्लॉगिंग से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

【New Reader के लिए, Blogging क्या है?】

लेखन को ब्लॉगिंग कहते हैं। आपको जिस क्षेत्र का ज्ञान होता है उसके बारे में लोगो को लेख लिखकर उस जानकारी को वेबसाइट/ब्लॉग के माध्यम से लोगो के साथ साझा करते हैं। उसके बदले में आपको पैसा मिलता है। अगर आपको ये कौशल (skill) सीखनी है तो मुझसे कांटेक्ट करें।

क्या आप एक यूट्यूबर है? [Youtube से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान]

मुझे यूटयूब का दो साल का अनुभव है। अगर आप एक सफल Youtuber बनना चाहते हैं, अपने चैनल की सेटिंग्स करवाना चाहते हैं, आपका चैनल चाहे जिस भी Category/Topics पर हो मैं उसको कामयाब बनाने के टिप्स दे सकता हूँ। इसके अलावा आप अगर ज्यादा मेहनत करके यूट्यूब से कम पैसा कमा रहे हैं तो बहुत सारे तरीके  बता सकता हूँ जिससे आपको गूगल पर निर्भर नही रहना पड़ेंगा। 

अगर आप कोई ऑफलाइन/ट्रेडिशनल/जॉब/बिजनेस/ कर रहे हैं और इसके साथ ही ऑनलाइन काम करके इंटरनेट से पैसा कमाने के तरीकों के बारे में जानने और उसमें सफल बनने के लिए पढें

हर कोई इंसान अपने पारम्परिक काम के साथ ऑनलाइन पार्ट टाइम या साइड इनकम करना चाहता है लेकिन उसको सही जानकारी (Right information) के अभाव में उल्टे-सीधे तरीको को अपनाकर अपना पैसा और समय दोनों बर्बाद करना पड़ता है। लेकिन मैं आपको वो तरीके बता सकता हूँ, जहाँ से आप वास्तविकता में इंटरनेट से पैसा कमा सकते हैं। सबसे अच्छी बात पैसा सीधा बैंक अकाउंट में आयेगा।

नौकरी करते करते अमीर बनने का राज

क्या आप अपनी जॉब (नौकरी) के साथ ही अमीर बनने का ख्वाब देख रहे हैं। अक्सर अमीर लोग यही बोलते हैं की अगर तुम्हें अमीर यानी धनी व्यक्ति बनना है तो Job को छोड़ना पड़ेगा। लेकिन ऐसा नहीं है, आप चाहे 5,000/- प्रतिमाह की नौकरी कर रहे हैं या फिर 5 लाख उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। एक ऐसा रहस्य है जिससे आप अपनी जॉब करते-करते ही अमीर बन सकते हैं।

क्या आप आर्थिक समस्या से परेशान हैं? (गरीब और मध्यम वर्गीय लोगो की पैसो की तंगी अब खत्म होंगी)

एक सर्वे के मुताबिक भारत के 90% लोग हमेशा किसी न किसी आर्थिक संकट में फँसे रहते है। हर साल 5% आत्महत्या करने वाले लोग वो होते हैं जो पैसो की कमी के कारण जूझ रहे होते है। अगर आप भी कुछ ऐसा ज्ञान मेरे से सीखना चाहते हैं तो मुझसे सम्पर्क करें।

अमीर बनने के रहस्य और सीक्रेट जिसको जानकर कोई भी धनी व्यक्ति बन सकता है

अक्सर हमारे बुजुर्ग या समाज यही कहता है की अमीर बनने के लिए बड़ा व्यापार करना पड़ेगा, बड़ी फैक्टरी लगानी पड़ेगी, बहुत सारे लोगो को रोजगार देना पड़ेगा, बहुत पैसा निवेश करना पड़ेगा, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। जिस प्रकार किसी खेल को जीतने के लिए उसके सारे नियम/टिप्स/ट्रिक्स सीखने पड़ते हैं ठीक उसी प्रकार पैसा भी एक खेल है। अगर आप इसे जीतने के सारे गुर सीखना चाहते हैं तो मुझसे कांटेक्ट करे।

क्या आप मुझसे योग सीखना चाहते हैं? (Do You Want To Learn Yoga from Me?)

मैंने योग विद्या को भारत के सर्वश्रेष्ठ आध्यात्मिक संस्थान और महान योगी संतो के आवास पर जाकर सीखा है। मेरे पास एक विशेष Yoga-Package है जिसके अंदर सभी प्रमुख आसन, प्राणायाम व व्यायाम शामिल हैं। योगा-पैकेज नाम मैंने इसलिए दिया क्योंकी इसको हर उम्र के लोग कर सकते हैं और अपनी हर दिन की सुबह को तरोताजा व खास बना सकते हैं। सिर्फ योग से ही पूरे शरीर का कायाकल्प (Total Body Transformation) किया जा सकता है।

मेरे बारे में परिचय [internet Gyankosh Blog Founder Vinod Vaishnav Quick Biography]

मेरे बारे में 80% जानकारी प्राप्त करने के लिए ‘About Us’ पेज पर क्लिक करें। अब वो जानकारी बताना चाहता हूँ जो ऊपर दिए गए ‘अबाउट अस’ पेज में नही लिखी हुई हैं। ऊपर लिंक पर क्लिक करके पहले पेज को New window में खोल दे > पहले उसको पढ़े > फिर नीचे दिए गए FAQ पढ़े।


मेरी उम्र कितनी है?
24 वर्ष (2022 में) 1998 Date of birth है।

आपका चरित्र/व्यवहार कैसा है?
अच्छा!

क्या आपने शादी कर ली?
नही (Single)

मेरा पता Location/Address
पाली, राजस्थान (भारत)

क्या आप किसी प्रकार का नशा करते है?
नही। कभी नही!

आपकी फ़ूड हैबिट (आहार)
मैं शुद्ध शाकाहारी (Vegetrian) हूँ। अपने घर पर मैं महीने में 25 दिन ‘वीगन व्रत’  का पालन करता हूँ।

Hobby / Interest
Traveling, Meeting new people, Blogging, Vlogging, Youtube, Teaching Yoga, Social work, Veganism, Animal Lover, and Social Activist.

Terms & Conditions 【मेरी शर्ते】

  1. आने-जाने का किराया, जितने दिन मैं आपके पास ठहरूंगा उतने दिन रहना-खाना सबकुछ आपका होंगा।
  2. जरूरी नहीं की ठहरने की व्यवस्था आपके घर पर ही हो, आप चाहे तो मेरे लिए अपने शहर-गांव में कोई किराए का कमरा ले सकते हैं। मकसद आपकी समस्या का समाधान है ना की आपके घर पर आना। (भाई/बहन मेरे पास खुद का घर और आलीशान ऑफिस है)
  3. कितना फीस (पैसा) है? जो भी आपकी समस्या का समाधान करूँगा। पुरी तरह ठीक होने के बाद आप अपने दिल से इच्छानुसार मेरी आर्थिक सहायता (Financial Help) कर सकते हैं। अगर आपको मोबाइल में ‘हिंदी टाइपिंग’ करना आता है और किसी भी टॉपिक पर लिखने का शौक है तो आप मुफ्त (Free) में ऊपर बताई गई किसी भी Service का लाभ ले सकते हैं।
  4. इस पोस्ट में जितनी भी चीजें मैंने आपको बताई है सबकुछ, मैं आपको Offline/Physical सिखाऊंगा। Online किसी प्रकार की सलाह नही दी जाएगी। ऑनलाइन इन सभी सर्विस के बारे में जानकारी ना मांगे।

अगर आप उपरोक्त बताई गई किसी भी सेवा को लेना चाहते हैं तो नीचे दिए गए प्रोसेस को फ़ॉलो करें

  • जिस भी सेवा/समस्या (Service/problem) के कारण आप मेरे को आमंत्रित करना चाहते हैं उसका नाम ‘ इस पोस्ट में ब्लॉग कमेंट बॉक्स में Comment करे। (आपकी कमेंट पब्लिश नही की जाएगी, वो प्राइवेट रहेंगी। उसको सिर्फ मैं ही पढ़ सकता हूँ, कमेंट करते समय ईमेल सही डाले)
  • दूसरा तरीका [email protected] पर ईमेल करके बताए। ईमेल भेजने में कोई भी परेशानी हो तो ‘Contact Us’ Form को भरे।
  • अब जेसे ही आपकी ईमेल आएगी > मैं आपको अपना टेलीग्राम नम्बर दूंगा > जहाँ पर हम विस्तार से बात कर सकते हैं। आप मुझे बुलाने से पहले अपने सारे शंका/सवाल पूछ सकते हैं।

Leave a Comment