रात को बचे हुए इंटरनेट बेलेंस का क्या करे? kal ka bacha hua data kaise use karen

Bacha hua data kaise use karen?

हर व्यक्ति अपने एक दिन का पूरा नेट पैक इस्तेमाल नही कर पाता ऐसे में रात होते ही उसको चिंता होने लगती है की अब तो मुझे इस बचे हुए नेट पैक से कुछ न कुछ कर देना चाहिए। इसलिए आज की ये पोस्ट हर उस इंटरनेट उपयोगकर्ता के लिए उपयोगी सिद्ध होगी जो अपने internet balance या शेष बचे Mobile Data को पूरी तरह उपयोग करना चाहते हैं। नीचे दिये गए सभी टिप्स को फॉलो करें।

फ्री Pdf बुक्स डाऊनलोड करके

आज इंटरनेट पर जीवन के हर क्षेत्र से सम्बंधित हिन्दी व अंग्रेजी भाषा में लाखों ई-बुक्स उपलब्ध है ऐसे में आप अपने बचे हुए internet data से इनको डाऊनलोड कर देवे। कुछ ज्ञानवर्धक व सेल्फ इम्प्रूवमेंट की पीडीएफ बुक्स की पोस्ट लिखी है जिनमे बहुत सारी अच्छी बुक्स है उन्हें जरूर डाऊनलोड करे।

यह भी पढे – 

 

 Mobile / Laptop / Computer का software अपडेट करके

मोबाइल सॉफ्टवेयर का मतलब हर स्मार्टफोन यूजर के फोन में साल में एकबार या दो बार एक बड़ा सिस्टम अपडेट आता है जिसको अपडेट करने के लिए 500MB से 1GB इंटरनेट हमे खर्च करना पड़ता है। ऐसे में आप अपने फोन की सेटिंग में जाकर जांच कर लेवे की अपडेट आया हुआ है की नही।

यह भी पढ़े  –  महत्वपूर्ण लेपटॉप और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर यहाँ से डाऊनलोड करें

प्लेस्टोर के ऐप्प को अपडेट करके

बचे हुए इंटरनेट का सही इस्तेमाल करने का दूसरा तरीका है। आप अपने गूगल प्ले स्टोर में जाये उसके बाद My Apps के सेक्शन में जाये, वहाँ पर आपको उन सभी एप्प्स की सूची दिख जायेगी जिनको अपडेट करना है। ऐसा करने से आपके फोन में मौजूद उन अपडेट किये ऐप्प के नवीनतम Updates भी आ जायेंगे और आपका रात का बचा हुआ इंटरनेट बैलेंस का भी सही उपयोग हो जायेगा।

 

महत्वपूर्ण यूटुब वीडियोज Download करके

आप जिस भी क्षेत्र में सफलता हासिल करना चाहते हैं उसके बारे में सैकड़ों उपयोगी वीडियोज Youtube पर उपलब्ध है। ऐसे में आप वे सभी वीडियोज ऑफलाइन डाऊनलोड करके अपने मोबाइल डेटा (एमबी) का Utilize कर सकते हैं।

Hd काम की अच्छी मूवीज डाऊनलोड करके

मोटिवेशनल, प्रेरणादायक या आपके मूड के हिसाब से अच्छी मूवीज को हाई क़्वालिटी में ऑनलाइन भी देख सकते हैं और उसको डाऊनलोड भी कर सकते हैं। इससे भी आपका काफी ज्यादा डेटा खत्म हो जाएगा।

यह अभी पढ़े –  इस फ़िल्म को अभी Download करके अपना नेट सही जगह लगाए

Wifi Hotspot से data शेयर करके

आप अपने दोस्तों, रिश्तेदार या परिवार के सदस्यों को अपना डेटा शेयर कर सकते हो ऐसे में उनकी मदद हो जायेगी और आपका भी काम हो जायेगा।

पॉडकास्ट डाऊनलोड करके

पॉडकास्ट मतलब ऑडियो बुक्स तथा स्पीच को रात को सुनकर भी अपना ‘Night Net Data’ सदुपयोग कर सकते हैं। इस तरह सारे महत्वपूर्ण तरीके बता दिए हैं। पोस्ट अच्छी लगे तो शेयर जरूर करे बाकी कुछ और जानकारी पढे इसी से सम्बंधित नीचे के पैराग्राफ में।

 Honeygain app review Hindi 

आपके मन में यह सवाल चल रहा होंगा की  ‘honeygain app real or fake’ आज मैं इन चंद पैसों के लालच में वीडियो और आर्टिकल लिखने वाले सभी ब्लॉगर और यूटूबर का पर्दाफाश (exposed) करूँगा। जेसा की मैंने वादा किया था इस ‘इंटरनेट ज्ञानकोष’ ब्लॉग पर मैं ऐसा कोई भी Earn Money online वाला आर्टिकल पब्लिश नही करूँगा जिसको मैं खुद इस्तेमाल नही करता। जब आप यूटूब पर ” internet data bechkar paisa kaise kamaye” इस किवर्ड को सर्च करेंगे तो बहुत सारे वीडियो आपको कुछ apk ऐप्प डाऊनलोड करने को बोलेगें जिनमे हनीगेन नाम की ऐप्प बहुत लोकप्रिय हैं जिसका रिव्यू मैंने नीचे के पैराग्राफ में किया है। देखिए मूर्ख बनने वाले और बनाने वाले इस दुनिया में लाखों लोग हैं लेकिन मैं नही चाहता की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप भी भेड़चाल में शामिल हो। ये ऐप्प दावा करता है की आपको बस कुछ नही करना है, सिर्फ एक ऐप्प इन्स्टॉल करके > इनको परमिशन देकर चालू कर देना है अब ये फोन अपने-आप आपका इंटरनेट डेटा इस्तेमाल करेगा और इससे आपको कमाई होंगी। हाँ, होती है! लेकिन 20 रूपये खर्च करके 2 रूपये की कमाई! नही समझे? मतलब 2GB डेटा देने पर आपको 1 डॉलर की कमाई होंगी। अभी मुझे बताये की क्या आपने नेट बैलेंस ये बेहूदा काम करने के लिए करवाया है? अधिक जानकारी के लिए इस एप्प की समीक्षा को पढे।

Honeygain Is Safe In Hindi 

हनीगेन ऐप्प की समीक्षा नीचे कुछ बिंदुओं के माध्यम से समझाना चाहता हूं।

● ये एपीके (apk) ऐप्प है। इसके डाऊनलोड करने से ये आपके फोन में मौजूद बहुत सारी गोपनीयता यानी प्राइवेट डिटेल्स का एक्सेस इस कंपनी को मिल जायेगा।

● मिनिमम 20 डॉलर का minimum payout है। और इसको करने में आपकी 4 से 5 महीने की मेहनत लगेंगी। इसकी जगह कोई भी ऑफलाइन काम करोगे तो दस से बीस हजार कमा लोंगे।

● ये ऐप्प हमने सिर्फ और सिर्फ अपने पूरे दिन के महत्वपूर्ण काम को खत्म करने के बाद जो इंटरनेट डेटा बचता है। उसके लिए डाउनलोड किया है ना की अपने इंटरनेट बेलेंस को इस एप्प से यूज करवाके पैसा कमाना? समझ आया?

● निष्कर्ष के तौर पर Honey Gain ऐप्प समय की बर्बादी है। इसकी जगह ऊपर मैंने जो शेष नेट बेलेंस का सही इस्तेमाल कैसे करे उसके बारे में जो जानकारी दी है। उस पर अपना एमबी खर्च करे ताकी आपको फायदा हो।


आप चाहे महीने का 1GB per day रीचार्ज करवाये या 1.5gb प्रतिदिन का ध्यान रखे ये फोगट में नही आता इसलिए सबसे पहले इस mb data से अपना महत्वपूर्ण काम कर ले उसके बाद आप इसका ऊपर बताये सभी टेक्निक को फॉलो करके नेट बेलेंस का सही उपयोग कर देवे। अपने विचार नीचे ब्लॉग कमेंट बॉक्स में बताये और इस पोस्ट को शेयर करें।

इन्हें भी पढ़ें [ Related Articles ]

इंटरनेट पर पैसे कमाने के तरीके जो गलत है

मोबाइल इंटरनेट स्पीड कैसे बढ़ाये?

इंटरनेट स्पीड कैसे देखे? 

हर रोज काम आने वाले एड्रॉयड ऐप्प

सिस्टम ऐप कैसे अनइंस्टॉल करे?

 एंड्राइड सीक्रेट ट्रिक्स

क्या आप भी Internet का इस्तेमाल अंड शंड कंटेंट यूज करने के लिए करते है?

 

Leave a Comment