Tanya khanijow biography in Hindi – तान्या खानिजोव का जीवन परिचय

Tanya khanijow biography 

आपने भारत में बहुत सारे पुरूष ट्रैवलर (यूटूबर) देखे होंगे। लेकिन मैं, आज आपको एक महिला यात्री (Female Traveller) के जीवन के बारे में बताऊंगा। जो बिना डरे पूरी दुनिया की यात्रा अकेले करती है। मैं, बात कर रहा हूँ , india’s Top Female Vlogger तान्या खानिजोव के बारे में।क्या भारत में किसी लड़की को अपने माता-पिता इस तरह खुले घूमने की इजाजत देते हैं? अगर आप एक लडक़ी है और आपको भी घूमने का शौक है तो तान्या की तरह  अपना पैशन फॉलो करके   जिंदगी का असली मजा भी ले सकती है और पैसे भी कमा सकती है। जिंदगी का असली मजा यात्रा (घूमने) में ही आता है। जो भी घुमक्कड़ लड़का-लड़की ये पोस्ट पढ़ रहे हैं। वो अंदर ही अंदर मेरे इन शब्दों को पढ़कर खुश हो रहे होंगे।

नाम (Full name) - Tanya Khanijow
Hindi Nameतान्या खानिजोव
जन्म तिथि (birthday)29 March 1993
जन्म स्थान (tanya khanijow is from which state)दिल्ली, भारत।
उम्र ( Age)29 Years (2022 में)
पिता का नाम ( Father) प्रमोद खानिजोव
माता का नाम (Mother)पूनम खानिजोव
HometownDelhi, india
शिक्षा (education qualification)B.Tech in Electrical Engineering
धर्म (Religion)Hindu (हिन्दू)
नागरिकता ( Nationality)भारतीय
पेशा (Profession) ट्रैवलर, ट्रेवल ब्लॉगर, फोटोग्राफर व यूटूबर
लोकप्रियता का कारण Solo Traveling
पति का नाम (Husband)Unmarried
बहन (Sister)Twesha Khanijow
भाई (Brother) None (नही है)
Collage/UniversityDelhi Technology University
Zodiac Sign (राशि)Aries (मेष)
भाषा का ज्ञान (Language)English, Hindi.
लम्बाई (Height) - Don't know
वजन (Weight)Approx 58Kg
 Hair ColourBrown
Eye ColourBrown

tanya khanijow state parents family, tanya khanijow Relationship husband,

Tanya khanijow Life Story ( तान्या खानिजोव कौन हैं? )

Tanya khanijow का जन्म भारत राज्य की राजधानी दिल्ली में हुआ था।  उनके पिता एक सेवानिवृत्त आर्मी ऑफिसर है। उनकी माताजी एक गृहणी है। तान्या की एक बहन भी है जो एक योग प्रशिक्षक (Yoga Instructor) हैं। तान्या खानिजोव ने अपनी स्कूली शिक्षा भारत के अलग-अलग शहरो से प्राप्त की। वही विश्वविद्यालय शिक्षा दिल्ली के टेक्नॉजीकल यूनिवर्सिटी के अंदर पूरी की। तान्या को बचपन से ट्रैवललिंग, फोटोग्राफी का शौक था। अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री के बाद तान्या ने दिल्ली की एक विज्ञापन फर्म में बिजनेस Analyst के रूप में काम करना शुरु किया। जब तान्या नोकरी करती थी तब भी उसको  हर समय घूमने के विचार ही आते थे। इसी कारण अंत में डेढ़ साल काम करने के बाद अपनी नोकरी छोड़ दी व ट्रेवल ब्लॉगर बनने का सफर शुरू हो गया। तान्या ने यूटुब करियर की शुरुआत सन् 2017 में पांडुचेरी वलॉग से की थी। जब वहाँ से उनके Subscriber & Views बढ़ने लगे तो तान्या को Motivation मिला। इसके साथ ही तान्या अबतक भारत व पूरी दुनिया में घूम चुकी हैं। तान्या एक सफल Blogger, Vlogger, Youtuber, Travel Influencer, Instagramer हैं। बाकी पूरी कहानी अन्य नीचे दिए गए उपबिन्दु में पढे।

 Tanya khanijow Achievements & Awards (उपलब्धिया, सम्मान)

● तान्या का नाम भारत की टॉप फेमस फीमेल ट्रैवेलर की लिस्ट में शामिल हैं।

● भारत की सभी लीडिंग मैगजीन में तान्या का यात्रा-वृतांत साक्षात्कार छप चुका है।

● 2022 में इनके यूटुब व सभी सोशल मीडिया फॉलोवर को जोड़ दे तो एक मिलियन 500K से भी ज्यादा है।

● भारत की सबसे बड़ी होटल चैन कंपनी OYO में वीडियो इंफ्लून्सर के तहत फीचर्ड हो चुकी हैं।

 

 Intresting Facts About Tanya khanijow Female Solo Traveller

#1. तान्या अपने कॉलेज के दिनों में भी ट्रेवल से प्यार करती थी। यही कारण है की वह अपनी सहेलियों के साथ अलग अलग डेस्टिनेशन के ट्रिप्स प्लान किया करती थी।

#2. तान्या जब अपनी जॉब में business analyst का काम करती थी उस समय भी महीने में किसी एक जगह पर घूमने जरूर जाती थी।

#3. तान्या को बिल्लियां बहुत पंसद है। इसके अलावा इनकी Favorite Things की बात करे तो ऑउटफिट में साड़ी, हॉलिडे डेस्टिनेशन में नाम्बिया देश हैं।

#4. तान्या खानिजोव बताती हैं की मुझे यात्रा करना इतना पसंद हैं की मैंने एक अच्छी खासी तनख्वाह वाली कॉरपोरेट नोकरी को लात मार दी।

#5. जब तान्या खानिजोव ने अपना पहला पांडुचेरी Trip का वीडियो मोबाइल फोन से रिकॉर्ड करके शूट किया तो उसको बहुत बढ़िया रेस्पॉन्स मिला।

 

तान्या खानिजोव कितना कमाती हैं? Tanya khanijow Networth, Income, Earnings

आपमें से अधिकतर यात्री या आम आदमी इंटरनेट पर ये कीवर्ड सर्च करते हैं की how much does tanya khanijow earn? तो आज इस पैराग्राफ में सभी इनकम सौर्स को रिवील करने वाला हूँ। यूट्यूब इनकम की बात करे तो सिर्फ गूगल एडसेंस से 760K + Subscriber 2022 में है।  तो एक लाख से दो लाख रूपये की कमाई होती है। [ Estimated 2 Lac Rupees Per month ] Youtube Sponsorship का जोड़े तो महीने में 30,000 से 50,000/- हजार रूपये आराम से कमा लेती हैं।

 

यह भी पढे –   Google Adsense क्या है और आप इससे पैसे कैसे कमा सकते हैं?

 

१.Tanya khanijow Instagram Income
इंस्टाग्राम पर 2022 में 400k+ Followers है जो की 4 लाख से अधिक है। यहाँ पर तान्या बड़े बड़े Lifestyle, Fashion, Travel कंपनियों के प्रोडक्ट को प्रमोट करके महीने का 30,000 से 1,00000 लाख रुपये तक आराम से कमा लेती है।

 

३. Networth – तकरीबन 1 करोड़ से अधिक [ Estimated 10 Million INR ]

 Tanya khanijow Travel Youtuber in India FAQ

Tanya ne abhi tak shadi kyu nhi kee?

तान्या खानिजोव ने खुद ने अपने एक वीडियो में आकर अपने वैवाहिक संबंध, बॉयफ्रेंड, के बारे में खुल कर बात की। और बताया की मैं 29 साल की हो गई हूं 2022 में। अब तक मैं सिंगल हूँ। मेरा कोई बॉयफ्रेंड नही है। इसका कारण वे बताती है की वेसे ही मैं साल में बहुत सारे लोगो से मिलती हूँ। अच्छे दोस्त बनाती हूँ। तो मुझे इसकी जरूरत नही। वैसे मैं आपको बताना चाहता हूं, लड़की हो या लड़का अधिकतर Full Time Travel Youtuber अविवाहित (unmarried) रहना ही पसंद करते हैं।

Tanya Ka Solo Travelling Karne Ka Resoan kya hai?

सोलो ट्रेवलिंग का मतलब अकेले ही यात्रा करना। सोलो ट्रेवलिंग से आपका खर्चा कम हो जाता है। व आप एक अलग यूनिक यात्रा अनुभव लेते हो।

Advice for Every Female Travel YouTuber

तान्या जी उन सभी महिला यात्रियों को सलाह देती है की आप भी अपने सपने को पूरा करो और घर से बाहर निकलो। जेसा आप सोचते हो की अकेली लड़की को देखकर कोई भी उसके साथ दुर्व्यवहार कर सकता है, तो ऐसा बिल्कुल नही है। ये दुनिया बहुत अच्छी है।

 

Tanya Khanijow.com Blog Statistics, Earning, Traffic, Alexa Rank

तान्या का एक ट्रेवल ब्लॉग भी है जिस पर वो अपने Travel Experience दुनिया के साथ लेख के माध्यम से शेयर करती है। यहाँ पर भी तान्या बड़े बड़े Travel & Tourism Brands का प्रमोशन करके पैसा कमाती हैं।  वेबसाइट की डायरेक्ट लिंक सबसे नीचे दी गई है। पहले पूरी पोस्ट पढ़ ले फिर अंत में वेबसाइट विजिट कर लेना।

Alexa Traffic Rank – 9,458 in 2022

Monthly Traffic – 100k to 150k visitor 

Blog Earning – Estimated 30K To 40K indian Rupees per Month.

 

Most Popular Videos Tanya khanijow Youtube channel

यह वीडियो 2022 में लिखे गये है तो कुछ समय बाद बदल भी सकते हैं। लेकिन मैं अभी आपको तान्या खानीजो के बहुत ज्यादा लोकप्रिय वीडियो के बारे में बता रहा हूँ।

【 वीडियो नम्बर 1】- Travelling Through North East india | Off To Arunachal | EP 1


इस वीडियो में तान्या ने भारत के उत्तर-पूर्वी राज्य की यात्रा के बारे में वर्णन किया गया है। साथ ही इस वीडियो क्लिप में अरुणाचल प्रदेश की यात्रा के कुछ यादगार पल भी देखने को मिलेंगे।

【वीडियो नम्बर 2】Solo Girl in Bali, Indoneshia!

इस वीडियो में तान्या अपने इंडोनेशिया के बाली यात्रा के बारे में बताती है। यह इनका पहला वलॉग शूट था। यहाँ पर तान्या ने लगभग दस दिन से अधिक का समय गुजारा।

 

All social media accounts Tanya khanijow ( Facebook, Instagram, Twitter, LinkedIn, Website )

Facebook Profile Click here
Instagram Handle Click here
Twitter Profile
Linkedin account
Contact Number - Not available

E-mail Address - [email protected]
Tanya khanijow home address - Don't Know
Tanya khanijow blog website 
Official Youtube Channel

इस तरह आपने आज एक निडर महिला यात्री यूटूबर, ट्रैवलर, वलॉगर, फोटोग्राफर, इंस्टाग्रामर, सोशल मीडिया ट्रेवल इंफ्लून्सर तान्या खानिजोव के जीवन के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त की। अन्य जीवन बदलने वाली जीवनियों (बॉयोग्राफी) को जरूर पढे। नीचे दी गई biographies की कीमत करोड़ो में है एकबार सभी पढ़कर तो देखो जीवन की बड़ी-बड़ी समस्या दूर हो जायेगी।

 

Leave a Comment