सतीश कुशवाहा जीवन परिचय – Satish K videos (Satish Kushwaha) biography in Hindi

Satish Kushwaha biography 

आज मैं आपको एक ऐसी शख्सियत से रूबरू करवाना चाहता हूँ, जिसने खुद ने गरीबी से अमीरी तक का सफर तय किया है। वे आज लाखो भारतीयो के प्रेरणास्रोत बन चुके है। सतीश कुशवाहा एक सफल यूट्यूबर, ब्लॉगर, एंटरप्रेन्योर व मोटिवेशनल स्पीकर है। आज की इस जीवनी में हम ‘सतीश के वीडियोज” की पूरी जीवन यात्रा के बारे में बात करेंगे। लेख को शुरू से अंत तक बिना एक भी पैराग्राफ छोड़े पूरा पढे तभी पूरा लाभ आपको मिलेंगा।


नाम (Full name)सतीश कुशवाहा
जन्म तिथि (birthday)27 सितंबर 1994
जन्म स्थान (Birth Place)देवरिया, उत्तरप्रदेश।
पिता का नाम ( Father)हरिगोविन्द कुशवाहा
शिक्षा (education)ग्रेजुएशन की कंप्यूटर साइंस व इंजीनियरिंग में।
धर्म (Religion)हिन्दू
नागरिकताभारतीय
लम्बाई (Height)5.7 फिट
वजन (Weight)60 किलोग्राम
पेशा (Occupation) Youtuber, Blogger, Entrepreneur,
पत्नी का नाम (wife)Unmarried (जल्द ही शादी होंने वाली है)
भाषा का ज्ञान (Language)अंग्रेजी व हिंदी।
Income Estimated 5 to 8 Lac Per month
Girlfriendजल्द अपडेट करेगें
उम्र (Age)27 साल ( 2021 में)
Satish Kushwaha girlfriend wife in hindi, Satish Kushwaha income networth,

 

 

Satish Kushwaha life story in Hindi  (सतीश कुशवाहा की जीवनी)


सतीश कुशवाहा का शुरुआती जीवन बहुत ही संघर्ष में गुजरा। भारत के उत्तरप्रदेश राज्य के एक छोटे से गांव में रहने वाले थे। बचपन से ही माता – पिता व अन्य रिश्तेदारो ने दिमाग की कंडीशनिंग कर रखी थी, की बेटा बड़ा बनकर इंजीनियर बनना है नोकरी करनी है। लेकिन जेसे ही सतीश सपनो की नगरी मुंबई आये, यहाँ पर उन्होंने शहरी माहौल के अनुसार अपने जीवन को एक सामान्य आदमी से थोड़ा ऊपर उठकर Extra ordinary लाइफ जीने का सोचा। ऐसे में ऑनलाइन वीडियो प्लेटफार्म के जरिए उनकी ऑनलाईन मुलाकात बहुत सारे मोटिवेशनल स्पीकर से हुई जिसमें संदीप माहेश्वरी व डॉ. विवेक बिंद्रा जेसे लोकप्रिय नाम शामिल हैं। इनके वीडियो से प्रभावित होकर उन्होंने अपना कॉमेडी व प्रेंक वीडियो youtube Channel पर वीडियो बनाकर छोड़ कर खुद भी ऐसा कुछ करने का सोचा, जिससे की लोगो के जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव आये। इसी की तर्ज पर उन्होंने अपना यूटुब चेनल ‘सतीश के वीडियोज’ नाम से खोला जहाँ पर वे अलग-अलग क्षेत्र में सफल लोगो का इंटरव्यू लेते हैं। उनके जीवन के Success Rules, Failure & Success tips के बारे में चर्चा करते हैं। शुरुआत में वे मुंबई में कॉमेडी वीडियो व प्रैंक वीदियो बनाते थे। साथ ही में यूटुब वीडियो बनाने का खर्चा निकालने के लिए वे पार्ट टाइम ब्लॉगिंग व Freelancing भी करते थे।  अगर सन् 2017 की बात करें, तो उनके पास खुद से एक रूम का किराया देने का पैसा भी नहीं होता था। उनके इस सफर में बहुत संघर्ष करना पड़ा। सतीश कुशवाहा जी की पूरी ब्लॉगिंग यात्रा व यूट्यूब यात्रा को पढ़ने के लिए नींचे का उपबिन्दु पढे।

 

Satish Kushwaha Blogging story  [Tech Yukti Blog safalta ki Kahani]

सतीश जी ने अपने ब्लॉगिंग कॅरियर की शुरुआत एक पार्ट टाइम इनकम सौर्स के रूप में की थी। बात उस समय की है जब वे कॉमेडी व प्रेंक यूटुब वीडियो बनाते थे। लेकिन उस समय उनकी youtube से कमाई शून्य थी। ऐसे में उन्होंने techyukti blog की शुरुआत की। आपको जानकर हैरानी होंगी, इनका पहला ब्लॉग एडसेन्स का पेमेंट ठीक एक साल बाद आया उसके बाद भी इन्होंने हिम्मत नहीं हारी। और आगे बढ़ते गये, आज उनकी सफलता को हर कोई जानता है। इसी पोस्ट में tech yukti ki total earning ke baare me bataya hain. उसको भी जरूर पढे। सतीश कुशवाहा की टीम अब इस ब्लॉग को पूरा मैनेज करती है। इस ब्लॉग पर ज्यादातर पोस्ट आपको टेक्नोलॉजी विषय पर मिलेंगी।

यह भी पढे –  ब्लॉगर बनने के फ़ायदे | ब्लॉगिंग करने के 101 कारण

Satish Kushwaha Youtube Channel story

जब सतीश कुशवाहा ने सफल व अमीर बनने का सम्पूर्ण ज्ञान प्राप्त कर लिया तो उन्होंने भी अपने जीवन का मकसद लोगो की मदद करना बना लिया। इसी सोच के दम पर satish k videos youtube channel की शुरुआत हुई। इनके चैनल को करोड़ो लोग फॉलो करते हैं व 7.5 लाख से भी अधिक subscriber हैं। 2022 में उनके एक वीडियो अपलोड करते ही लाखो लोग देख लेते हैं इसका कारण वो लोगो को वेल्यू देते हैं। हर वो काम की चीज वीडितों में बताते हैं जिससे की उस क्षेत्र में काम करने वाले व्यक्ति के जीवन में सफलता भी निश्चित आती हैं

 

सतीश कुशवाहा की उपलब्धिया, अवार्ड Satish K Videos Achievements

1. इनके वेबसाइट टेकयुक्ति Techyukti.com पर हर दिन 15 हजार से अधिक यूनिक विजिटर आते हैं। जो किसी भी हिंदी ब्लॉग के लिए बहुत बड़ी बात होती है।

2. सतीश भाई के यूटूब चैनल Satish K Videos पर सात लाख 770K से भी अधिक सब्सक्राइबर हैं जो की 2022 में दस लाख 1 मिलियन पार करने की पूरी संभावना है।

3. चार-चार सिल्वर प्ले बटन व एक गोल्ड प्ले बटन हासिल करने वाले सतीश कुशवाहा पहले व्यक्ति है। इनके और भी बहुत सारे कॉमेडी व फिटनेस के यूटुब चैनल मौजूद हैं।

4. लोगो के जीवन में परिवर्तन लाने वाले स्टेज शो “जोश टॉक (Josh Talk)” में इनको ” मोटिवेशनल स्पीकर” के तहत आमंत्रित किया गया। जो एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। इस प्लेटफार्म सिर्फ प्रसिद्ध लोग ही अपने जीवन संघर्ष के बारे में बता सकते हैं।

5. सतीश कुशवाहा ने भारत के लगभग-लगभग सभी बड़े-बड़े दिग्गज डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट, अनुभवी ब्लॉगर, यूटूबर, एंटरप्रेन्योर, इंस्टाग्रामर, टिकटोकर, इंफ्लून्सर, वलॉगर आदि के इंटरव्यू ले चुके हैं। जो उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

 

Fact About Satish Kushwaha in Hindi

#1. एक समय था जब वे मुंबई के चोल में रहते थे। आज मुंबई में उनका आलीशान मकान हैं।

#2. मात्र तीन सालों में ही उन्होंने अपना जीवन पूरी तरह बदल दिया। अगर आप सतीश के 2017 वाले वीडियो देखोंगे, तो आपको पता चलेगा की उस समय उनकी क्या स्थिति थी। मिडिल क्लास से भी बहुत बदतर थी। पर उनकी मेहनत ने उन्हें इस गरीबी के दलदल से बाहर निकाल दिया।


#3. इनकी इतनी बड़ी सफलता के पीछे एक ही राज है की उनके पास एक अच्छी टीम थी, और एक काम करने लायक वातावरण। अच्छी टीम से मेरा मतलब है उनका एक भाई, एक दोस्त जिसका नाम शैलेश चौधरी है। अगर ये सब लोग नही होते, तो शायद सतीश आज इस मुकाम पर नही होते।

#4. शैलेश चौधरी ( Co-Founder of Tech yukti blog ) सतीश कि रीढ़ की हड्डी हैं। टेक युक्ति ब्लॉग अधितर काम shailesh Choudhary ही संभालते है। इसके अलावा, वे वीडियो शूटिंग में भी मदद करते हैं।

#5. सतीश कुशवाहा के अभी कुल चार से पांच यूट्यूब चैनल है जिसमें अभी वर्तमान में पूरा ध्यान सतीश के वीडियोज चैनल पर केंद्रित किया हुआ है।

 

 

सतीश कुशवाहा कितना कमाते हैं? Satish K videos नेटवर्थ, इनकम

बहुत सारे डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में प्रवेश करने वाले नोसिखिए युवक-युवती के मन में यह सवाल आता होंगा की सतीश कुशवाहा साल का, महीने में कितना रूपया कमा लेते होंगे। बने रहे इसी पोस्ट में आज आपको उनकी पूरी संपत्ति के बारे में सबकुछ जानने को मिलेंगा।

(१). Satish Kushwaha youtube Monthly Earning – 
एक महीने में लगभग 2 लाख से 4 लाख रुपये सिर्फ Google Adsense के माध्यम से कमा लेते हैं। बाकी किसी भी आय को इसमे नही जोड़ा गया है जो यूट्यूब से वो कमाते हैं।

यह भी पढे –  Google Adsense क्या है? आप कैसे गूगल एडसेंस से पैसा कमा सकते है, जाने पूरी जानकारी। 

(२).Satish Kushwaha Blogging Earning – 

ब्लॉगिंग से महीने का $2000 से ऊपर तकरीबन 1,50000/- रूपये ( 150K) INR.

(३). Satish Kushwaha Sponsorship earning – 

Youtube & Blogging के दोनो स्पॉन्सरशिप, Paid Links, Backlinks, Guest Post, की बात करें तो वे 2 लाख से 5 लाख तक आराम से कमा लेते हैं।

(४). Satish Kushwaha K Videos Total Networth Kamai in Hindi – 

अब बात करते हैं सतीश के वीडियोज की कुल कमाई यानी नेटवर्थ कितनी हैं। तो एक कार है जिसका नाम टाटा सफारी है कीमत 5 लाख से 10 लाख के आसपास हैं। इसके अलावा एक स्पोर्ट्स बाइक है, जिसका नाम हायबुसा है। जो एक लाख से ऊपर के कीमत है। इसके अलावा तीन स्मार्टफोन, एप्पल मेकबुक, एप्पल का लेपटॉप, महंगे कैमरे, एक फ्लैट, इन सब का कुल मिलाकर 30 लाख से 50 लाख रुपये होते हैं। और भी इनके डिजिटल संपति होंगी जो गुप्त है। निष्कर्ष के तौर पर वर्तमान में इनके पास 1 करोड़ से 2 करोड़ की नकद रकम व सभी Digital & Physical Assets हैं।

Most Popular Videos of Satish K Videos ( Satish Kushwaha)

देखिए, मोस्ट पॉपुलर वीडियो हर महीने हर साल बदलता रहता है हो सकता है, आज मैं यहाँ लिख रहा कल बदल जाये फिर भी तीन सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो के नाम बता रहा हूँ। पहले नम्बर पर है एक 15 साल के affiliate marketer ब्लॉगर का इंटरव्यू उसके बाद “बिना फेस दिखाए 9 यूट्यूब चैनल आईडीयाज” उसके बाद उनका एक वलॉग वीडियो है आपको शायद पता नही होंगा सतीश के वीडियोज पर पहले funny Public Reaction वीडियो अपलोड होते थे। उसके बाद इस चैनल का नाम बदल दिया गया।

 

Satish Kushwaha (K Videos) All social media accounts, Blog Name, email, contact address

Facebook
Satish kushwaha Blog
Tech Yukti Blog
Instagram
Satish ji Ka Telegram
Contact Email Address
Satish Kushwahsa Twitter
Official Main Channel
Motivational Rap song - U.P Ka Himmatwala

Satish kushwaha Wikipedia

Not Created Yet 


आपने सतीश कुशवाहा जी के सम्पूर्ण जीवन परिचय, लाइफ स्ट्रगल, इनकम, नेटवर्थ व अनेक काम की जानकारी प्राप्त की। आपने सतीश जी से क्या सीखा उनका आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ा जरूर बताये।

इन्हें भी पढ़े [ Related Articles ]

कैप्टन अजीत वाडकायिल जीवन परिचय ( सच पढ़ने की हिम्मत है तो इनकी बायोग्राफी पढ़कर दिखाओ )

सीए नीरज अरोड़ा का जीवन परिचय ( कम उम्र में आर्थिक आजादी Financial Freedom लेनी है? तो ये पढो )

अरविंद एनिमल एक्टिविस्ट का जीवन परिचय ( जानवरों से प्यार करने वाले लोग जरूर पढे )

पेड़ -पोधो से प्राप्त भोजन से हर बीमारी को ठीक करने वाले बिस्वरूप रॉय चौधरी जी की जीवनी

समाजसेवी स्वदेशी के समर्थक राजीव दीक्षित जी की जीवनी

क्रांतिकारी होम्योपैथी डॉक्टर लिओ रेबेलो का जीवन परिचय

Motivatonal Rapper Dino James का जीवन परिचय (एक ऐसा मोटिवेशनल रैपर जिसने करोड़ो नोजवानो को आत्महत्या करने से बचाया )

संदीप माहेश्वरी जीवन परिचय ( भारत के पहले मोटिवेशनल स्पीकर )

डॉ विवेक बिंद्रा का जीवन परिचय ( ये इंसान आपकी हर समस्या का समाधान करने की काबिलियत रखता है )

 मानस समर्थ जी का जीवन परिचय ( जाने, कैसे मैंने दिल की बीमारी हार्ट प्रॉब्लम को खत्म किया! )

24 साल की उम्र में करोड़पति बने पुष्कर राज ठाकुर की कहानी

पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य का सम्पूर्ण जीवन वर्णन

जोरबा द जेन (पुनीत जिंदल) का जीवन परिचय

आचार्य मनीष जी का जीवन परिचय

स्वामी दयानंद सरस्वती जी की जीवनी व जीवन परिचय

आचार्य बालकृष्ण जी की जीवनी

योग गुरु बाबा रामदेव जीवन परिचय

Travel Youtuber Traveller Biography

माउंटेन ट्रेकर का जीवन परिचय ( ट्रैवेलिंग घूमने लिए नौकरी छोड़ दी )

महिला ट्रैवलर तान्या खानिजोव का जीवन परिचय (Travel Youtuber Tanya)

भारत के No,1 ट्रेवल यूटूबर नोमेड शुभम का जीवन परिचय

नोमेडिक इंडियन का जीवन परिचय

ट्रेवल यूटूबर साईकल बाबा का जीवन परिचय

ट्रेवल यूटूबर यात्री डॉक्टर का जीवन परिचय

Leave a Comment