Hindi Blogging Ke Liye Low Competition High Volume Keywords – कम ट्रैफिक में हिंदी ब्लॉग से ज्यादा पैसा कैसे कमाये?

Hindi Blogging Ke Liye Low Competition High Volume Keywords – कम ट्रैफिक में हिंदी ब्लॉग से ज्यादा पैसा कैसे कमाये?

सभी हिंदी ब्लॉगर की यह समस्या होती है की अपने ब्लॉग के लिए कौनसे टॉपिक या Niche पर ब्लॉगिंग करें? कौनसा ऐसा keyword है जिस पर हिंदी ब्लॉग से भी कम यातायात ( Blog Traffic) से ज्यादा इनकम जनरेट कर सके। ऐसे ही कुछ बहुत सारे सवालों का जवाब देने के लिए मैं यह पोस्ट लिख रहा हूँ, इस आर्टिकल को लिखने का दूसरा कारण यह भी है की हिंदी भाषा में इस प्रॉब्लम पर एक भी आर्टिकल मैने इंटरनेट पर नही देखा। मुझे भी इस विषय में शुरुआती ब्लोगिंग कैरियर में जानने की बड़ी इच्छा थी। खैर, अभी मैं आपकी ये प्रॉब्लम सॉल्व कर दूंगा। ओर इसमें बताये गए 90% low competition high volume blogging keywords पर मैंने व्यक्तिगत काम किया है तो उसका अनुभव भी आपके साथ साझा करूंगा। इसलिए पोस्ट को अंत तक जरूर पढे।

 

 1. Amazon aur Flipkart Quiz keyword Par Hindi Blogging kare

अमेजन और फ्लिपकार्ट क्विज एक ऐसी ब्लॉगिंग कैटेगरी या कीवर्ड है जिससे आप एक दिन में ही अपनी ड्रीम इनकम को Google Adsense के जरिये प्राप्त कर सकते है। इसका पूरा सबूत मैंने नीचे इस क्विज टॉपिक पर डेडिकेटेड पोस्ट लिखकर बताया है। इस पूरी पोस्ट को जरूर पढे इसमें शुरुआत से अंत तक सबकुछ बताया है।

[Monthly Traffic] – 1Milllion -10M. तकरीबन दस लाख से एक करोड़ लोग।

यह पढे;   Quiz Ke Liye website Blog kaise Banaye?

 

 

2. Aaj Ki Taaja Khabar, Today News कीवर्ड पर काम करे

आज की ताजा खबर, टूडे न्यूज, आज का समाचार, टुडे न्यूज इन हिंदी, Latest News, इन सभी कीवर्ड्स पर आप पोस्ट लिखते हैं तो आपके ब्लॉग पर एक दिन में लाखों विजिटर आ सकते हैं। आप ये भी सोच रहे होंगे की न्यूज़ कैटेगरी में तो जो भारतीय टीवी चैनल वाली वेबसाइट ही गूगल पर रैंक करती है? हमारे पास ट्रैफिक कैसे आयेगा? तो उसका दो सॉल्यूशन है।

【A】अगर आप multiniche ब्लॉग चला रहे है इस परिस्थिति में आप सबसे पहले न्यूज वेबसाइट कंटेंट लिखकर अपनी साइट पर publish करे इससे आपके रैंकिंग के अवसर बढ़ जायेगे।

 

【B】 आप चाहे तो सिर्फ ‘न्यूज नीसच’ पर एक ब्लॉग बनाये ओर उसे “Google News” पोर्टल में सबमिट करें। जैसे ही आपके ब्लॉग/वेबसाइट को गूगल न्यूज का अप्रूवल मिल जाता है। फिर आपके सारे आर्टिकल्स Google Discover में show करेंगे व आपको सर्च इंजन से भर-भर कर (Reader/Visitor) आयेंगे। आपकी एक दिन की अर्निग 10k से 20k तक जा सकती है। क्योकी ब्लॉगिंग में पूरा खेल ट्रैफीक का है।

 

[Monthly Traffic] – 10M-100M
तकरीबन 1 करोड़ से 10 करोड़ लोग हर महीने हिंदी व अंग्रेजी न्यूज पढ़ने आते हैं। अब सोच लो आपकी कमाई का लेवल क्या होंगा।

 

 

3. Today Gold Rate Price or आज का सोने का भाव

टूडे गोल्ड रेट, टूडे गोल्ड प्राइस, इन दोनों कीवर्ड पर भी हर दिन लाखो लोग सर्च करते हैं। आपको सिर्फ टारगेट करना है, एक हजार से 10 हजार विजिटर हर महीने क्योंकी इसका सीपीसी रेट बहुत ज्यादा है। आपको कम ट्रैफिक में ही आपकी Dream ya goal इनकम प्राप्त हो जायेगी। भारत में लोग सोना खरीदने व बेचने के लिए हर दिन भाव सर्च करते रहते हैं।

[Monthly Traffic] – 100k-1Million.  तकरीबन एक लाख से 10 लाख लोग।

 

4. Lyrics keywords / Niche par blogging shuru kare

जितना लोगो को म्यूजिक सुनना पसंद है उतना ही गाना या उसे मन में गुनगुनाना। यही कारण है जो ब्लॉगर पर नयी फ़िल्म, पुरानी मूवी, भजन, गुरुवाणी, सूफी-संगीत किसी भी प्रकार के गीत को अपने फोन में लिखकर लोगो तक इसे पहुँचा रहा है। वह महीने के लाखों कमा रहा है। इस ब्लॉगिंग Niche में आपका intrest भी होना जरूरी है। क्योकी इसमें आपको हर तरह के नये व पुराने गाने सुनने है वह उसे लिखकर publish करना है।

[Monthly Traffic] – 100k-1M तकरीबन एक लाख से दस लाख

 

 Trending Topics Blogging Karne Ke Liye Tools [Hindi]

1. Google incognito Mode चालू करो > कोई भी word सर्च करो > अब आप जैसे ही उस सर्च किये गए Text को Google Search Box से हटा देंगे। तो अभी लेटस्ट Real Time Trending में क्या चल रहा है वो सारी Queries आपको मिल जायेंगे उस पर आप आर्टिकल लिखे जबरदस्त ट्रैफिक मिलेंगा।

 

2. Twitter Trending Hashtag के daily ट्रेंडिंग हैशटैग Keywords पर आर्टिकल लिखे।

 

3. Google Trend Tool का इस्तेमाल करके last 24 hrs और रियल टाइम में सबसे ज्यादा लोग क्या सर्च कर रहे हैं वो इसमें देख सकते हैं। गूगल ट्रेंड लेटेस्ट क्या चल रहा है उसके अपडेट्स के लिए गूगल का एक फ्री टूल है।

 

 

 Konse Blogger Trending and High Volume Keywords par Kaam naa kare?

इस बात का ध्यान रखें, की ये पूरी लिस्ट उन लोगो के लिए बिल्कुल नही है। जो अपने ब्लॉग को एक ब्रांड बनाने के बारे में सोच रहे हैं। या अपने ब्लॉग से एक पैसिव इनकम जनरेट करना चाहते हैं। ये सारे ‘लौ कॉम्पटीशन व ट्रेंडिंग कीवर्ड” तो उन लोगो के लिए है। जिनके पास एक या दो बंधो की टीम है, जो रात-दिन पागलों की तरह काम करने के लिए तैयार है, जिनको ब्लॉगिंग से आर्टिकल्स पब्लिश करते ही तुरन्त पैसा चाहिए। वे लोग इन कीवर्ड पर काम करे। क्योकी इन टोपिक पर आप जबतक काम करोंगे तबतक ही पैसा मिलेंगा। एक या दो दिन के बाद ये पोस्ट Expire या Dead हो जायेगी।

 

 

आपने आज हिंदी ब्लॉगर की सबसे बडी समस्या कम ट्रैफिक में वेबसाइट-ब्लॉग से ज्यादा पैसा कैसे कमाये इसका समाधान प्राप्त किया। मुझे विश्वास है आप इन low competition, high volume, profitable blogging nich topic पर जरूर काम करेंगे और अपने ब्लॉग से अधिक कमाई कर पायेंगे।

यह पोस्ट भी आपको पढ़नी चाहिए;

ब्लॉगर बनने और ब्लॉगिंग करने के 101 फायदे

भारत के दस सबसे अमीर ब्लॉगर – Top 10 Richest Bloggers in india

My Favourite Hindi Blogger – उन हिंदी ब्लॉगर के नाम जिन्होंने मेरी ब्लॉगिंग में बहुत मदद की

 Hindi Blogging Ke Liye Low Competition High Volume Keywords – कम ट्रैफिक में हिंदी ब्लॉग से ज्यादा पैसा कैसे कमाये?

[54+] Blogging  Karne Ke Liye important Seo Tips

Adsense  Hacks in Hindi  [ 100 se bhi jyada sawalo ke jawan] 

Twitter Contest kya hai aur kaise Esake Jariye apne saare gosals and Dreams Ko pura kare?

Flipkart Quiz Kya Hai? फ्लिपकार्ट क्विज कैसे खेले व जीते वाउचर, रूपये, सुपर कॉइन

amazon quiz kya hai? अमेजन क्विज़ खेलकर जीतो हर रोज इनाम

Freelancing freelancer karkr mene kamaye 10,000 rupaye sirf 5 days me 

इंटरनेट पर पैसे कमाने के तरीके जो गलत है

1 thought on “Hindi Blogging Ke Liye Low Competition High Volume Keywords – कम ट्रैफिक में हिंदी ब्लॉग से ज्यादा पैसा कैसे कमाये?”

Leave a Comment