राजीव दीक्षित जी की पुस्तकें – Rajiv Dixit Pdf Books Free Download in Hindi [English]

Table of Contents

राजीव दीक्षित जी की पुस्तकें – Rajiv Dixit Pdf Books Free Download in Hindi [English]

आप राजीव दीक्षित जी के दिल से बहुत बड़े प्रशंशक है या फिर आप उन्हें अपना आदर्श मानते हैं। यही कारण है की आपने आज उस पोस्ट को खोज डाला जिसमें अमर बलिदानी और राष्ट्र के शुभचिंतक स्वर्गीय राजीव दीक्षित जी की कुछ मुख्य फ्री हिंदी पीडीएफ पुस्तके है। इस पोस्ट में कुछ ऐसी अन्य किताबो की फ्री डाउनलोड लिंक्स दी जाएगी जो राजीव भाई की विचारधारा को समर्थन करती हैं। इसलिए उन किताबो को भी जरूर पढे सभी निशुल्क है। पोस्ट की शुरुआत में ही बोल देता हूँ, पूरी पोस्ट पढे > किताबें डाऊनलोड करे > नींचे पोस्ट में। कमेंट करके धन्यवाद देना ना भूले क्योकी नीचे दी गई सत्ताइस किताबो में लिखा ज्ञान अमूल्य है। इन पुस्तकों को पढ़ने के बाद आप इस दुनिया के दो प्रतिशत लोगो की श्रेणी में आ जायेंगे जिनको यह ज्ञान पता है।

rajiv dixit pdf books free in hindi, rajiv dixit ji ki pustake kitabe,

 

#1. Cold Drinks Ke Nuksan [ cold drinks ingredients Pdf Book ]

कोल्ड्रिंक्स का हिंदी में मतलब होता है शीतल पेय ( ठंडा पीने का पर्दाथ ) अमूमन आम लोगो को इतनी ही जानकारी होती है की इसमें ज्यादा शक़्कर का उपयोग होता है पर जब इन दोनों किताबो में आप शीतल पेय पेप्सी कोका-कोला का इतिहास जानेंगे तो आप अचंभित हो जायेगे। ज्यादा कुछ नही बोलूंगा बस इतना ही कहूंगा की कोल्डड्रिंक पीने के सारे नुकसान इन दोनों पुस्तको में बताये गए हैं। इसमें से सबसे पहली वाली बुक राजीव दिक्सित जी को साइकिल रैली में किसी दुकान की कबाड़ में मिली थी जिसमें कोकाकोला कंपनी में काम करने वाले शख्स ने कंपनी की पोल खोली और उसके इंग्रेडिएंट्स (सामग्री) को जनहित में जारी करने की कोशिश की थी। जानकारी के लिए आपको बता दे कोक ने अभी तक किसी को अपनी कोल्डड्रिंक बनाने का फार्मूला नही बताया है इसका कारण Business में मोनोपोली बनाना भी हो सकता है दूसरा कारण इसके अंदर प्रयोग होने वाली जहरीली सामग्री।

【PART-1 पुस्तक डाऊनलोड करें 】

 

Pepsi Coca Cola by Rajiv Dixit ji Part-2 pdf book डाऊनलोड करें 】

 

#2. Vaccine Virodhi Pamphlet [ virendra singh godhuli pariwar ]

यह पुस्तक राजीव दीक्षित जी  के समर्थक गोधूली परिवार के संस्थापक वीरेंद्र सिंह ने लिखी है। इसमें आपको राजीव दीक्षित जी के विचार और टीकाकरण का इतिहास मालूम पड़ेंगा। ध्यान रखे इसमें जो सामग्री बताई गई है वो CDC की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है जिसकी इंग्लिश पीडीएफ भी इसी पोस्ट के अंदर प्राप्त होंगी। इस पेम्पलेट में लिखी एक-एक बात सच है इसकी पुष्टि इस पोस्ट की अन्य सारी पुस्तके पढ़कर कर सकते हैं। वीरेंद्र सिंह एक पक्के कट्टर राजीव दीक्षित समर्थक इंसान हैं।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#3. राहुल गांधी की रावणलीला

राहुल गांधी कौन है, उनका जन्मस्थान कहाँ पर है? भारत के लिए इनका कार्य क्या है? क्या ये भारत का भविष्य बनने की क्षमता रखते हैं? इन सभी सवालों के जवाब सचित्र इस किताब में वर्णन किया गया है।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#4. एक निष्पक्ष खोज : आसाराम बापू एक खतरा या साजिश।

भारत के प्रसिद्ध आध्यात्मिक संत श्री आसाराम बापू को किस तरह षड्यंत्रकारियो ने फँसाया उस पर लेखक ने सारे सबूतों और तथ्यों के साथ जानकारी दी गई है। इस बात का ध्यान दे लेखक ना तो बापूजी से जुड़े हुए हैं ना ही इनका आसाराम बापू के आश्रम से कोई लेना देना है। यह पुस्तक हर हिन्दू को जरूर पढ़नी चाहिए।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#5. एक अद्भुत खोज : आपकी आवाज।

यह पुस्तक आसाराम बापू जी के गुरु लीलाशाह के चमत्कारों से भरी और संत आसराम जी का देश और दुनिया के प्रति क्या योगदान रहा था। इसके बारे में जानकारी दी गई है। इस रेप कांड से पहले ऐसे ही कितने झूठे आरोप लगे उसके सारे सबूत है। कुल मिलाकर आप आसाराम बापूजी से जुड़े हुए साधक भाई- बहन है या फिर आप इनको जानते है तो एक नजर जरूर डाले। मैं जुड़ा हुआ नही हूँ पर जब से ये दो पुस्तकें पढ़ी दिल से उनका फैन हो गया हूँ। हरि ॐ !

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

#6. प्रसिद्ध हिन्दू संतो पर अत्याचार और षड्यंत्र

भारत देश के जितने भी लोकप्रिय और प्रसिद्ध संत है; जिनको झूठे आरोपो के तहत या विदेशी षड्यंत्रो के द्वारा बदनाम किया गया उसके बारे में रंगीन चित्रों सहित सारे प्रूफो के साथ साक्ष्य बताए गए हैं। इस पुस्तक की विषय-सूची इस प्रकार है;
● डेरा सच्चा सौदा राम रहीम सिंह निर्दोष है।

● साध्वी प्रज्ञा को किस तरह प्रताड़ित किया गया।

प्रेम मंदिर के कृपालु महाराज, स्वामी विवेकानंद, सत्यसाई बाबा, स्वामी रामदेव, नित्यानंद, नारायण साईं, संत असीमानंन्द, माता अमृतानंदयी अन्य बहुत सारे नाम शामिल हैं। 

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#7. गौ रक्षा एक आंदोलन [ cow slaughter in india, law, meaning in Hindi ]

गौहत्या क्यो होती है कैसे गाय को कटने से बचाये? भारतीय गाय गौमाता का हमारे जीवन, परिवार, देश, दुनिया, पर्यावरण के लिए क्या महत्व है इसके बारे में जानकारी दी हुई है। सभी गोभक्त ये पुस्तक जरूर पढे।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#8. मीडिया की कालीकरतूतें व राष्ट्रदोह [ Tv akhbaar aur media ka kala sach ]

सभी टीवी चैनल और अखबार में हर दिन दिखने वाली 90 से 99% भुगतान किए गए पैसे वाली खबर (Paid News) होती हैं। हर मीडिया का एक आका (मालिक) होता है। विशेष: मैं यहाँ पर मीडिया के संस्थापक की बात नही कर रहा, मैं तो उन लोगों की बात कर रहा हूँ जिनके पैसों से यह न्यूज चैनल चलते हैं। वैसे भी मैने अपनी एक पोस्ट में ‘टीवी देखने के भयंकर नुकसान’  के बारे में पहले ही बता दिया है आप इसे भी पढ़ सकते हैं। निष्कर्ष;- इस किताब को पढ़ने के बाद आप टीवी देखना छोड़ देंगे और प्रतिदिन सुबह उठते ही पूरे अखबार को चाटना बंद कर देंगे यह मेरी गारंटी है!

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

#9. कांग्रेस की पापगाथा

भारत के सबसे पुराने राजनितिक दल ने भारत के विकास में क्या भूमिका निभाई? उसका पूरा रिपोर्ट कार्ड क्या है? कैसे एक पार्टी ने धार्मिक, आध्यात्मिक, आर्थिक रूप से देश को खोखला किया उसके बारे में लेखक ने सुंदर चित्रों सहित प्रकाश डाला है। यहाँ पर मैं आपको स्पष्ट कहना चाहता हूँ; मैं किसी पॉलिटिक्स पार्टी के खिलाफ नही हूँ, मैं तो उन लोगो और ऐसी विचारधारा के खिलाफ हूँ जो देश को तोड़ती है।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#10. वोटिंग मशीन से लोकतंत्र की हत्या [ evm machine in hindi pdf ]

अक्सर आपने Google, Youtube, Tv & Newspaper में यह सुना होंगा की EVM मशीन हैक हो गई, वोटिंग मशीन फर्जी है। यह इलेक्ट्रॉनिक मतदान प्रक्रिया सही नहीं है। इन सब सवालों के जवाब इस पुस्तक में मिलेंगे।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#11. शाषक हुआ शैतान [ sasak bana shaitan pdf book download ]

शाषक हुआ शैतान बुक हमें बताती हैं की कौन वो लोग है जो पूरी दुनिया की 90% आबादी को कम करने में लगे है। और इस योजना को सफल बनाने में कोन से देश का मुख्या इसका साथ दे रहा है। क्या एजेंडा-21 वास्तव में सतत विकास का एक सामूहिक प्रयास है? इसके बारे में जानकारी दी गई है। नोट:- जब आप पुस्तक को डाऊनलोड करके खोलोंगे तो कुछ सेकेंड लग सकते हैं खुलने में, तो चिंता ना करे 10 सेकेंड इंतजार करें सारे पेज अपने आप खुल जायेगे।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#12. पूंजीवाद का इतिहास [ capitalism in hindi]

पूंजीवाद क्या होता है? यह एक प्रसिद्ध अंग्रेजी पुस्तक है जिसका हिंदी अनुवादन स्वामी मुक्तानंद जी ने किया है। यह पुस्तक आपको बहुत कुछ नया सिखायेगी।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#13. भूमंडलीकरण और भारत : परिदृश्य और विकल्प।

चार पेज की इस किताब में बहुत खुलासे हुए हैं। भूमंडलीकरण का अंग्रेजी अर्थ होता है; Globalization. इसके अलावा विकाशशील देश और विकसित देश की सोच का वर्णन किया है।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#14. यह आजादी झूठी है।

सात पृष्ठ की इस किताब में लेखक अक्षय जैन ने भारत की नकली आजादी के बारे में बताया गया है। इस बुक में आप जानेंगें की कैसे अंग्रेजों ने भारत को हर क्षेत्र से गुलाम बनाया है। और अंग्रेज तो चले गए पर हर भारतीय में ‘अंग्रेजियत’ को छोड़कर चले गए।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#15. मोदी एक हिटलर

इस पुस्तक में लिखी सारी बाते आप अपनी बुद्वि और विवेक लगाकर खुद देखे की यह झूठ है या सच। पुस्तक में लिखी सारी बातों की जिम्मेदारी लेखक और प्रकाशक की होंगी। वैसे इस पुस्तक को पढ़ने से पहले आपको “politics and politics parties by rajiv dixit” कीवर्ड गूगल या यूट्यूब पर सर्च करके वीडियो देखना होंगा। उसके बाद आपको यह विश्वास होंगा की इस किताब में लिखी सारी बातें सच है।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#16. नोटबन्दी की नृशंसता [ Demonetisation pdf Book ]

नोटबन्दी से जुड़ी हर काम की जानकारी, नोटबन्दी के नुकसान फायदे, इसका प्रभाव और भी बहुत कुछ इसमें ब्लेक एंड व्हाइट मैगजीन के रूप में दर्शाया गया है।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

#17. यूरोपीय षडयंत्रो का खुलासा

यह पुस्तक आपको अंदर से हिला देंगी क्योकी इसमें कुछ ऐसी चीजो का खुलासा किया है जिसको जानकार आपकी आंखें खुली की खुली रह जायेगी।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

#18. Rt Pcr Test is Compulsory?

क्या हमें इस ट्रेंडिंग बीमारी जो अभी चल रही है उसके लिए आरटी पीसीआर टेस्ट करवाना अनिवार्य है? आरटी पीसीआर टेस्ट ट्रेन में, बस में, फ्लाइट में यात्रा करने के लिए करवाना पड़ेंगा? आरटी पीसीआर टेस्ट से सरकारी कानूनों के तहत कैसे बचा जाए उसके बारे में जानकारी दी गई हैं।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

#19. Dr Tarun Kothari pdf book in hindi free download

ट्रेंडिंग बीमारी के कारण चर्चा में आये MBBS MD डॉ तरुण कोठारी ने इसके बारे में कुछ राज की बाते बताई है। साथ ही लेखक भारतीय आयुर्वेद का कट्टर समर्थन करते हैं। इस पुस्तक में मास्क पहनने के नुकसान, टिके से जुड़ी जानकारी, सोशल डिस्टनसिंग इत्यादि प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई है।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

#20. महामारी के भीतर : अनेक वैज्ञानिक तथ्यों और सबूतों के साथ।

यह किताब आपको बतायेगी अंग्रेजी चिकित्सा जगत की कुछ ऐसी खुफिया बाते जिसको जानकार आपके रोंगटे खड़े हो जायेगे। पुस्तक के शीषर्क से ही किताब की अहमियत का पता चलता है।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#21. Vaccine Deaths List India in Hindi

अबतक भारत में वैक्सीन लगाने के बाद पूरी तरह स्वस्थ लोग कितने मरे उसके बारे में जानकारी दी गई है। सभी न्यूज बकायदा अखबार और leading News Website में छपी हुई है उसी का स्क्रीनशॉट लेकर किसी समाज सुधारक ने यह पीडीएफ बुक तैयार की है जिससे लोग जागरूक हो सके।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#22. Mask Guidelines in Hindi : सबको पहनना जरूरी नही है।

क्या मुखौटा (नकाब) सबको पहनना जरूरी है? इसके बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देश की गाइडलाइंस।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#23. Vaccine Se Bachne Ke Upay [ RTI proof ]

एक व्यक्ति ने वैक्सीन से बचने के उपाय ढूढने के लिए सूचना के अधिकार (Rti) के तहत एक पत्र लिखा जिसके जवाब में भारत सरकार के मंत्रालय ने स्पष्ट रूप से लिखा गया है यह अनिवार्य नही है। इसके बावजूद आज देश में बैंक, सरकारी व गैर सरकारी कंपनिया अपने कर्मचारियों पर दबाव बनाकर उनको टिका लगाया जा रहा है। हाल ही सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट ने भी उन संस्थाओं और सरकार को फटकार लगाई है की आप नागरिकों पर जबरदस्ती टीकाकरण नही कर सकते है।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

 

#24. Hidden Dangers in Vaccines Pdf

यह किताब हमें बताती हैं की टिके के अंदर क्या-क्या सामग्री मिलाई जाती हैं। यह पुस्तक गुप्त रूप से आपको पढ़ने के लिए दी जा रही हैं। पुस्तक का टाइटल है- “हिंडन डेंजरस इन वैक्सीन”।

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

#25. Vaccine Ingredients CDC Pdf

【 पुस्तक डाऊनलोड करे 】

CDC ka full form central disease control hain. इसमें सीडीसी ने खुद अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बताया है की हम टिके बनाने में क्या चीजे उपयोग करते हैं। आम आदमी जान ले तो वो Tike का नाम लेना ही भूल जायेगा।

 

आपसे हाथ जोड़कर विनती है इन फ्री पीडीएफ किताबो को या फिर इस पोस्ट आर्टिकल को उन सभी लोगो के साथ शेयर करे जो अपने जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव लाना चाहते हैं। अगर आप सच्चे भारतीय और देशभक्त होंगे तो इस पोस्ट को जरूर शेयर करेंगे। आपके लिए एक सवाल:- आप राजीव दिक्सित जी से कब से जुड़े हैं और उनके कोनसी वीडियो ने आपका जीवन बदला? नीचे पोस्ट में कमेंट करके बताये।

 

इन्हें भी पढ़े  [Related post] 

डॉ बिस्वरूप रॉय चौधरी की हिंदी पुस्तके फ्री पीडीएफ

रहस्य से भरी दुनिया – Best Mystery Free Pdf Books 

सेल्फ हेल्प बुक्स – Best self improvement books Free

ब्रह्म मुहूर्त के फायदे जानकर हैरान हो जाओंगे 

योग करने के फायदे और चमत्कार

जोश भर देने वाले गाने – Top 10 Motivational Song Lyrics in Hindi

500+ काम की बातें – खुद को सुधारने के लिए [जरूर पढ़े]

पैशन का मतलब क्या है? जुनून को फॉलो करने के फायदे

Leave a Comment