टेक्नोलॉजी की ताकत देख लो |  टेक्नोलॉजी के बारे में रौचक तथ्य जिससे आपका जीवन बदल सकता है

टेक्नोलॉजी की ताकत देख लो |  टेक्नोलॉजी के बारे में रौचक तथ्य जिससे आपका जीवन बदल सकता है

आज हम तकनीकी (TECHNOLOGY)  दुनिया के बारे में ऐसे मजेदार और रौचक तथ्य पढ़ेंगे, जिससे ज्ञान तो मिलेंगा ही साथ ही यह ज्ञान आपका विचार परिवर्तन भी कर सकता हैं, इसलिए पोस्ट को आराम से, शांत चित्त होकर पढ़े।

 टेक्नोलॉजी के बारे में 5 इंटरेस्टिंग फैक्ट्स

1. दुनिया में जितनी जनसंख्या हैं, उससे दो गुना ज्यादा लोग इंटरनेट कनेक्शन हैं। जबकी आने वाले समय में लोग  दो- दो मोबाइल साथ में रखेंगे।
2.  अगले 10 सालो में इंटरनेट पानी की तरह तेज चलेगा, और इतना सस्ता हो जायेगा, की आम से आम आदमी भी इसका उपयोग कर सकता हैं।
3. आज हर 10 में से 8 बच्चे कम उम्र में ही मोबाइल के सारे फ़ीचर्स सीख जाते है, और टेक्नोलॉजी की समझ रखते हैं, जबकी मुझे 15 साल की उम्र तक कुछ भी समझ में नही आ रहा था।
4. नब्बे प्रतिशत से ज्यादा लोग इंटरनेट का यूज मनोरंजन वह समय को ऐसे ही खर्च करने के लिए करते हैं। जबकी वे उसी समय टेक्नोलॉजी का उपयोग कर अपने सारे सपने पूरे कर सकते थे, और कर भी सकते हैं। क्योंकी अच्छे काम करने का कोई मूहर्त नही होता।
5. भारत टेक्नोलॉजी की दुनिया में तेज रफ्तार से दौड़ने वाले लोगो में से नम्बर तीन पर हैं। सबसे ज्यादा टेक एंटरप्रेन्योर अमेरिका में हैं।

 टेक्नोलॉजी के बारे में पाँच बातें जो हर युवा के काम आयेंगी।

● टेक्नोलॉजी एक टूल हैं, जिसका उपयोग किसी महान उद्देश्य की प्राप्ति के लिए किया जा सकता हैं
● 15 से 20 साल के युवा टेक्नोलॉजी की मदद से मिलियन डॉलर का व्यवसाय कर रहे हैं।
● हर युवा जीवन में एकबार छोटा से छोटा स्टार्टअप करने की जरूर सोचे, और यह सपना बिना पैसे के सिर्फ टेक्नोलॉजी की आपका पूरा करवा सकती हैं।
● टेक्नोलॉजी की मदद से बड़े सपने को कम समय में पूरा किया जा सकता हैं
● टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग आपको पूरी तरह खत्म कर सकता हैं।

टेक्नोलॉजी के बारे में 4 बातें जो हर उम्रदराज व्यक्ति के काम आयेंगी।

1. टेक्नोलॉजी की मदद से वो काम मोबाइल पर सीखे, जो अभी तक नही किया।
2.  उन गैजेट को खरीदे जो शरीर और आपके व्यापार को समृद्ध करें।
3. भक्तिमय संगीत का आनंद ले।
4.  कुछ ऐसे मोटिवेशनल वीडियो देखें, जिससे आप  समाज में परिवर्तन ला सके, और आपकी बाकी बची जिंदगी उस सम्मान की ख़ुशी में गुजरे।

 टेक्नोलॉजी के बारे में 3 बातें जो हर महिला  के काम आयेंगी।

1. गरीब से गरीब महिला भी अपनी कुकिंग (रोटी बनाने) की स्किल से अपनी आर्थिक स्थिति सुधार सकती हैं, सिर्फ  टेक्नोलॉजी  की मदद से।
2.  गूगल वह अन्य समाज सेवी संघटन महिलाओं को टेक्नोलॉजी के माध्यम से रोजगार प्रदान कर रहा है, आप पहले उन कामो को तो सीखें।
3. महिलाएं बहुत कुछ कर सकती हैं, टेक्नोलॉजी के माध्यम से। उदाहरण ;- योर स्टोरी वेबसाइट की फाउंडर श्रद्धा शर्मा, मोबिक्विक की फाउंडर उपासना तकु, ये सब  टेक्नोलॉजी   की मदद से ही  उद्यमी बनी हैं।
मुझे उम्मीद हैं, इस पोस्ट से आपका ज्ञानवर्धन हुआ होंगा। अन्य सभी पोस्ट कैटेगरी भी पढ़ें, कुछ काम की बाते लिखी हुई हैं।
Related Articles

Leave a Comment