X (Twitter) से पैसे कैसे कमाए?

X Se Paise Kaise Kamaye?

यदि आप वास्तव में आज अभी से ट्विटर ऐप्प से पैसा कमाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े। कुछ भी समझ में ना आये तो मुझे ब्लॉग कॉमेंट बॉक्स में सवाल पूछे। मैं आपकी पूरी मदद करूँगा। मैंने खुद ने ट्विटर से 60,000/- रूपये से अधिक पैसा कमाया है इसी लिए यह पोस्ट लिख रहा हूँ आप भी कर सकते हैं।

#1. Followers बढ़ाकर ट्विटर से पैसा कमाना सीखें

ट्विटर एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जहाँ पर कम फ़ॉलोअर्स में भी आपको अच्छी खासी Brands Deals & Sponsorship मिल जाती है। मैने ऐसे लोगो को भी देखा है जिनके सिर्फ 50K से 100K फ़ॉलोअर्स है और वे एक पोस्ट पब्लिश करने का पांच से दस हजार चार्ज करते हैं।

#2. अपना पेज बनाकर

ये जानकारी मुफ्त में आपको कोई भी नेट पर नही देंगा। इसलिए ध्यान से इसको समझो और अभी एक्शन प्लान तैयार करो। आप किसी भी एक Niche/Topic/Category या किसी सोशल प्रॉब्लम पर एक ट्विटर पेज बना सकता हो। जिस तरह आप फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बनाते हो। अभी आपको क्या करना है उस पेज पर आपके द्वारा चुने गए विषय से संबंधित सबकुछ अच्छी अच्छी जानकारी साझा करनी है और उस पोस्ट पर ट्रेंडिंग # Hashtag यूज करने है जिससे आपकी पोस्ट की Reach बढ़ेगी और फॉलोवर्स भी बढेंगे। फिर जैसे ही उस पेज पर 10K + Followers हो जायेगे तो फिर तो हर दिन आपको ट्विटर से 500 से 1000 रुपये कमाने से दुनिया की कोई ताकत नही रोक सकती।

#3. Contest खेलकर ट्विटर से नोट छापना सीखें

आज मै, आपको ऑनलाइन कमाई का ऐसा जरिया बताने जा रहा हूँ। जिसके के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। और जो लोग जानते हैं, वे इसका भरपूर फायदा उठा रहा रहे हैं। मैंने भी एक साल इस ट्विटर कांटेस्ट पर जमकर काम किया, और 65 हजार रुपये के [ अमेजन वाउचर,  मोबाइल, घर का सामान ] इत्यादि सब मिलाकर यह कीमत का सामान मुझे फ्री में मिला। ये ट्विटर एक आम आदमी के लिए अलादिन के जिन के समान हैं, जो मांगो हर चीज आपको इसके माध्यम से एक दिन अवश्य मिलेंगी। वो भी बिल्कुल फ्री में। सबसे बड़ी बात यह क्विज, कॉन्टेस्ट खेलने का पैसा/ चार्ज एक रूपया भी नही लगता। इसलिए आप पूरे विश्वास के साथ खेलकर अपने सपनो को साकार करें।

Twitter contest in hindi, india4 contest,

इंडिया फ़ॉर कॉन्टेस्ट india 4 contest 

ऑनलाइन ट्विटर पर सबसे ज्यादा प्रतियोगिता इसी ट्विटर  हैंडल पर आयोजित की जाती हैं। भारत की सभी प्रकार की कंपनिया वह बड़े- बड़े ब्रांड्स अपने उत्पाद के प्रचार के लिए कॉन्टेस्ट रखती हैं। जिसमें वह कंपनी अपने प्रोडक्टस के बारे में लोगो से सवाल पूछती हैं, या फिर कोई सुझाव माँगती हैं। अब लोग इन सवालों का जवाब उनकी पोस्ट पर कॉमेंट करके देते हैं। लगभग सभी लोग एक ही तरह का उत्तर लिखते है या फिर अलग -अलग अपनी मर्जी से, वो तो जिस प्रकार का सवाल पूछती हैं, अगली कंपनी उस पर निर्भर करता हैं।  इंडिया फ़ॉर कॉन्टेस्ट एक बहुत ही पॉपुलर ट्विटर हैंडल हैं, यहाँ पर पोस्ट किये जाने वाले सभी कॉन्टेस्ट शत प्रतिशत सर्टिफाइड एंड प्रमाणित होते हैं अब तक कुल 18 हजार से भी ज्यादा फॉलोवर्स इस हैंडल को फॉलो करते हैं। इसके बाद आप सीधा ट्विटर पर हैशटेग कॉन्टेस्ट अलर्ट व हैशटेग कॉन्टेस्ट अलर्ट भी टाइप कर सकते हैं, यहाँ पर आपको वे प्रतियोगिता मिलेंगी जो किसी कंपनी ने सीधे ही पोस्ट कर दी। इसके अलावा ग्लोबल  प्रतियोगिता में भी आप इस हैशटैग के माध्यम से हिस्सा ले सकते हैं। ऐसी बात नही हैं, की आपको इसमें हिस्सा लेने का पैसा मिलेंगा, ट्विटर में मौजूद 90 प्रतिशत असली व सिर्फ 10 प्रतिशत नकली होते हैं। जो की सामान्य बात हैं। परफेक्ट किसी भी फील्ड में कोई नही होता हैं।

 

सभी कॉन्टेस्ट में विजेता किस आधार पर घोषित किये जाते हैं।

एक कंपनी अपने प्रोडक्ट लॉन्च करते समय लोगो से उसके लिए टैगलाइन लिखवाने को बोलती है, दूसरी कंपनी या व्यक्ति किसी त्यौहार या खास अवसर पर 5 से दस सवाल पूछते हैं। आपाको उनका सही-सही जवाब देना होता हैं। उत्तर आप कहि से भी कॉपी-पेस्ट कर सकते हैं, कोई दिक्कत नही आयेंगी। अब मान लो एक प्रतियोगिता में 100 लोगो ने हिस्सा लिया तो प्राइज 1 या 5 लोगो को मिलेंगा, उसकी जानकारी आपको पहले ही मिल जायेंगी। की कुल कितने विनर बनाये जायेगे। अब वो अपने मन से या किसी रेंडम सेलेक्शन सॉफ्टवेयर की मदद से  विजेताओं को चुनेंगे। विजेताओं की सूची जारी करते ही आपका नाम उसमें दिखे, तो आपको अपना पोस्टल पता उनको डीएम [ डायरेक्ट मेसेज ] करना है। या फिर वो खुद आपको कर सकते हैं। मेरी सलाह यही रहेंगी आप खुद करेंगें, तो आगे की प्रकिया जल्दी पूरी होंगी। अब उनकी तरफ़ से जवाब आने के बाद आपको अपने उपहार का इंतजार करना हैं।

 

किसी भी सेलिब्रिटी से कैसे मिले

अगर भारत के सभी प्रसिद्ध -लोकप्रिय कलाकार, नेता, अभिनेता-अभिनेत्रियों, सिंगर से मिलना चाहते हो, यह सपना आपका इसी ट्विटर कांटेस्ट पर पूरा हो सकता हैं। बाकी कोई दुनिया में ऐसा जरिया या रास्ता नही हैं, जिसमे आप अपने मनपसंद सेलेब्स से मिल सको। बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज किसी प्रोडक्ट के प्रमोशन के लिए, एक्टर फ़िल्म के प्रचार के लिए यहाँ पर आते हैं। और कुछ एक्टिविटी करवाते हैं, जो लकी विनर होता हे,उसको स्पेशल फ़िल्म रिलीज/ ट्रेलर रिलीज का इवेंट टिकट दिया जाता हैं। जो एक बहुत खास अनुभव होता हैं। किसी भी आम आदमी के लिए। इसके अलावा आपको बहुत सारे विदेश यात्रा करने के भी ऑफर मिलते है। इसके अलावा अपने भारत के फेमस होटल, रिसोर्ट में रूकने का मौका भी मिलता है।

Contest  की नियम व शर्त

● हर कांटेस्ट की नियम व शर्ते अलग-अलग होती हैं। उसका पालन जरूर करें। सही हैशटेग का प्रयोग करे।
● ज्यादातर प्रतियोगिता में कोई उम्र सीमा नही होती हैं। आपकी किसी भी उम्र के हो आप हिस्सा ले सकते हो।
लेकिन बड़े- बड़े प्राइज जीतने के बाद आपको कुछ डॉक्यूमेंटस वेरिफिकेशन करवाना पड़ता हैं। कुछ जरूरी दस्तावेज जैसे;- आधार कार्ड, आपका मोबाइल नम्बर, घर का पता देना पड़ता हैं। जिसके जरिये वे जान सके आप असली यूजर हो।
● एक जैसे सवाल हो तो कॉपी – पेस्ट कर सकते हो। परन्तु सभी सवालों में ना करें।

ट्विटर प्रतियोगिता से बहुत सारे पैसा कमाने के टिप्स

● जिस भी सवाल का जवाब दे रहे हो, सीधा उस पोस्ट में बहुत सारे लोगो ने सवालो के जवाब दिए होंगे, आपको उन्ही लोगो में से किसी भी आदमी की कमेंट की कॉपी करके अपनी कॉमेंट बॉक्स में टाइप करना हैं। वह उसके टैग किये सभी फ्रेंड्स को हटाकर अपने दोस्तो को टैग करके उत्तर दे देना हैं।
● ज्यादा से ज्यादा लोगो को टैग करे, रियल यूजर को ना करो, तो अपने मेमो नोट्स में पांच नाम ऐसे लोगों को के लिख दो जो भारत से ही हैं, लेकिन उनका ट्वीटर हैंडल पिछले 5 सालों से बंद पड़ा हो। इससे वो लोग भी परेशान नही होंगे, वह आपका काम भी बन जायेंगा। ।
● अंग्रेजी नही आती तो कोई समस्या नही।  कुछ कांटेस्ट रचनात्मक ऐसे आते हैं। जिसका आपको इंग्लिश में जवाब देना होता हैं। ऐसे में आप उस सवाल का जवाब अपने मेमो नोट्स में  हिंदी में लिखकर सीधा ‘गूगल-ट्रांस्लेट’ करके कॉपी-पेस्ट कर दो। यह मेरा पर्सनल ट्रिक हैं, और इससे मैने 5 से 10 कंटेस्टेंट जीते हैं।
● अगर आप लगातार कांटेस्ट में हिस्सा लेते हो, बहुत ज्यादा चान्सेस हैं, आपके बहुत ज्यादा प्राइज जीतने के।
रोज के 100 कॉन्टेस्ट खेलना मतलब 2 घण्टे का काम और आपकी किस्मत बढ़िया रही तो एक दिन का 1 से 2 लाख भी कमा सकते हो। मैने 13 हजार रुपये का एक स्मार्टफोन आईपीएल कांटेस्ट में जीता था।
● अपने सभी सपनो को पूरा करने के लिए फेस्टिवल जैसे;- होली, दिवाली, ईद, व सभी भारतीय व विदेशी त्यौहारो पर फुल एक्टिंव रहे। यकीन मानो एक दिन मालममाल हो जाओंगे।
● मैने ऐसे लोगो को भी देखा हैं, जिन्होंने इस प्लेटफार्म के माध्यम से टीवी, फ्रिज, मोटरसाइकिल, मोबाइल व कार जैसे बड़े- बड़े उपहार जीते हैं।
● हैरान कर देने वाली बात तो यह हैं, की आप कोई भी लंबे समय चलने वाले कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेते हो और भले आपका नम्बर विजेता लिस्ट
में शामिल नही हैं। परन्तु कभी-कभी आपको भी ऑटोमेटिकली उस कंपनी का मेसेज आ जायेंगा, बधाई हो आपाने यह उपहार जीता है, अपना एड्रेस सेंड करें। यह घटना मेरे साथ 4-5 बार घटित हुई हैं।
ट्विटर पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका कौनसा है?
Answer – Twitter Free Everyday Indian Contests खेलकर। इसके बारे में पूरी जानकारी इसी पोस्ट में दी गई है इसलिए पूरी पोस्ट पढ़े।
ट्विटर से कितना पैसा मिलता है?
वों आपके अनुभव, कौशल और फॉलोवर्स पर निर्भर करता है।
क्या लोगों को ट्विटर पर भुगतान मिलता है?
उत्तर- जी हाँ,  जब आप इस पोस्ट में बताए सभी नियमों का अच्छे से पालन करते हैं और धेर्य के साथ मेहनत करते हैं तो ट्विट आपको भुगतान करता है।
धन्यवाद 🙂 इस पोस्ट को अंत तक पढ़ने के लिए। Make money from twitter in hindi और ट्विटर से पैसा कमाने के सभी तरीको के बारे में आज अपने विस्तार से जानकारी प्राप्त की। Share & Comment Below your thoughts. Keep Visiting!!

Leave a Comment