Dino james Biography, Quotes, Life, wife, income, new song, wiki [in Hindi]


Dino james biography in Hindi

डिनो जेम्स का देश के लिए योगदान- तनाव में डूबे लाखो भारतीयों को अपनी आवाज – कला के द्वारा बाहर निकाला। उनके सारे गाने युवाओं को समर्पित होते हैं।

जन्म तिथि-  12 November 1991
………………………………………………………………
जन्म स्थान – भोपाल, मध्यप्रदेश।
………………………………………………………………
धर्म –  ईसाई   (christian)
………………………………………………………………
लोकप्रियता – यूथ आइकॉन, रैपर, राइटर, म्यूजिक कंपोजर, यूटूबर।
………………………………………………………………
भाषा ज्ञान – हिन्दी, अंग्रेजी ।
………………………………………………………………
लक्ष्य – देश के युवाओं को स्ट्रेस, डिप्रेशन से बाहर निकालना।

Life introduction
Girlfriend/Affairs - जल्द ही सूचित करेंगे.
Wife - अविवाहित ( Unmarried )
Siblings - दिव्या जेम्स
Home Town - अभी मुम्बई में रहते हैं।
Networth - लगभग महीने के 5 लाख. अधिकतम सालाना 2 करोड़ से 5 करोड़।
Youtube kamai through Google Adsense - लगभग 4lac to 8 lac per month.
Parents Name - पिता का नाम जिमी जेम्स वह माता का नाम रानी जेम्स।
Profession - मोटिवेशनल रैपर।
पॉपुलर रैप - लूजर !

dino james song download mp3, apna rap song kaise banaye,

डिनो जेम्स का जीवन परिचय व प्रेरणादायक कहानी (dino james life story)

दिनों जेम्स का जीवन- संघर्ष आपको बहुत हिम्मत देंगा, जीवन में कुछ बड़ा करने के लिए, अपने सपनो को पूरा करने के लिए। अपनी पहचान बनाने के लिए वो सपनो की नगरी मुम्बई आये, उन्होंने वहाँ पर बहुत स्ट्रगल किया। लेकिन सफलता नही मिली। उन्होंने अपने एक सॉन्ग ” कालिया” में इसका जिक्र किया। की मै बहुत काला दिखता था। तो लोग मुझे चिढ़ाते थे। मैने एक दिन अपनी माँ से पूछा, की माँ में काला क्यों हूँ, तो माँ ने कहा, भगवान कृष्ण भी काले ही थे। यह गाना उन लोगो के लिए डिनो जेम्स ने बनाया हैं, जिनको समाज के हाथो रंगभेद का शिकार होना पड़ता हैं वैसे डिनो जेम्स के सारे सॉन्ग समाज की किसी न किसी समस्या के समाधान पर आधारित होता हैं। डिनो जेम्स के पास एक रैपर बनने के लिए उतने पैसे नही थे, वो एक मध्यमवर्गीय परिवार से हैं। आपको जानकार हैरानी होंगी। यह भारत में सबसे अलग रैपर हैं। बाकी सारे लोग लड़की, गाली पर गाने बनाकर पैसे कमाते हैं। पर इनके सारे गाने  इंडियन युवााओं को उत्साहित करते हैं। उनके सभी गाने से युवाओ को जबरदस्त मोटिवेशन मिलता हैं। इनके हर गीत में आपकी हर समस्या का समाधान छिपा हुआ हैं। यह भारत के पहले रैपर हैं, जिनके यूट्यूब चैनल ने 4 मिलियन सब्सक्राइबर पूरे किये।  अबतक कुल 20 करोड़ लोग उन्हें यूटूब पर देख चुके हैं। उन्होंने हाल में रिपब्लिक डे पर  नाइन नेक्सम छोटे-बड़े के साथ कॉलोब्रशन में ” पब्लिक तू फिर से सोच ” नाम से गाना गाया हैं। इस गाने में जो लोग टीवी देखकर और अखबार पढ़कर फालतू की बहस कर अपना समय बर्बाद करते हैं। उन लोगो के ऊपर यह गाना बनाया हैं। डिनो की लोकप्रियता का कारण है। लूजर और गर्लफ्रेंड् सॉन्ग यूटूब पर वायरल होना। डिनो जेम्स शुरुआत में एक्टिंग के सिलसिले में मुम्बई गए थे। लेकिन वहाँ पर उनको निराशा हाथ लगी। फिर वो घर आये तो उनके पिताजी ने ताने दिए और बोले घर का धंधा संभाल। इस दौर में वो बिल्कुल डिप्रेशन में चले गए, एक इंटरव्यू में उन्होंने यह खुलासा किया, वो तनाव के कारण बहुत ज्यादा शराब पीते थे। इसके अलावा बहुत से नशे के आदि हो गए थे। फिर डिनो ने अपने दिल की आवाज सुनी और एक यूनिक रैपर बनने के बारे में सोचा। वेसे तो सभी भारतीय रैपर अपने जीवन के अंदर घटित घटनाओं की लिरिक्स बनाकर लोगो के सामने पेश करते हैं। पर डिनो जेम्स एकमात्र ऐसे रैपर है, जिनके हर गाने में जनता की बात होती है। यही कारण है, की पूरा भारत के युवा इनसे तेजी के साथ हर दिन लाखो में जुड़ रहे हैं सन् (2021) में इनके यूटुब चैनल पर 5 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हो गए हैं।

डिनो जेम्स के लाइफ चेंजिंग कोट्स (dino james quotes in hindi)

 मत ले तू किसी की राय कोई नही चाहता हैं, तेरी भलाई।

जो जंगल में नियम हैं। वही नियम इस दुनिया में भी हैं। जो लड़ेंगा, वो आगे बढ़ेगा।

 

उठो सालो क्यों रोते हो, तकलीफे डालो खिसो में, यह डर हैं, सारे शीशो के।

 

 जब भी कोई लड़की आपका दिल तोड़े, तो उस गम, दर्द को सही दिशा दो, और इतने बड़े आदमी बन जाओ। की फिर वो आपको देखकर जले।

 

 आपके जीवन को आपके अलावा कोई दूसरा नही बदल सकता हैं।

 

● इंसान के पास कितना भी पैसा आ जाये लेकिन उसको मानसिक शांति पैसों से कभी नही मिलती। मानसिक स्वास्थ्य को प्राप्त करने के कुछ अलग फंडे होते हैं।   दुनिया को बदलने से पहले अपने आप को बदलो।

 

 

● आजकल के माँ-बाप बच्चों को अपना पैशन फॉलो करने नही देते हैं। इसलिए उन्होंने अपने एक रैप सांग में कहा ” की क्रिकेटर बच्चे अब ट्यूशन को जाते। पापा जी चाइनीज़ है, कीड़ो को खाते, पापा जी ऐसे मत करो यार बच्चे के कीड़ो को मारो नही, फेमस हो गया तो फेमस हो जायेगी कॉलो नी।

 

 बच्चो को अपने बचपन को एन्जॉय करना चाहिए । सोशल मीडिया पर टाइमपास करने के लिए पूरी उम्र पड़ी है। लेकिन ध्यान रखें, मैंने कभी टेलीविजन टीवी और अखबार नही पढ़ा इसी कारण इतना सफल हूँ।

 

 हर समय भगवान को जो भी आपके पास है। उसके लिए धन्यवाद करो क्योकी शिकायत करने पर भगवान आपको वही चीज बार-बार देंगा।

 

 आपने मेरे सभी गानों में एक चीज को नोटिस किया होंगा और महसूस भी किया होंगा की मैं म्यूजिक संगीत नही हर गानों में थेरेपी देता हूँ।

Dino James All Songs List  [New Rap]

#1 Acchi mazza aai 

यह एक ब्रेकअप सांग हैं। इसी गाने ने करोड़ो भारतीय युवा जो लड़कियों के चक्कर में अपना भविष्य बर्बाद कर रहे थे, उनको भयंकर डिप्रेशन से बाहर निकाला। इस गाने में दिनों जेम्स ने अपनी दुखभरी रिलेशनशिप की चर्चा की। किस तरह मैने अपना अमूल्य समय उसके प्यार के चक्कर में वेस्ट किया। दिनों जेम्स अपनी गर्लफ्रैंड को कहते है। की “जितना समय मेने तेरे ऊपर लगाया, उस समय को कर दिया होता मेने यूज, तो अभी तक पूर्ण हो जाता मेरा, आई आई टी /आई आई एम. ” अभी वो दिन याद करता हूँ। तो मैं एक ही गाना गाता हूँ,  “अच्छी मज़ा आई- अच्छी मज़ा आई तेरी जेसियो के साथ ऐसा ही होना था। ” ना होती थी, तू इतनी घमंडी, बचपन में ही मम्मी ने दी होती एक चमाट”। उनका कहना हैं , की लड़कियों को सब सप्पोर्ट करते हैं। पर आज समय हैं, एम्पोवेर्मेंट फ़ॉर मेन।

#2 Girlfriend

इस गाने में किस तरह कुछ लड़किया, लड़को को अपने  प्यार में फसाती हैं। उसके बारे में जिक्र किया है। इस गाने का बहुत सारी लड़कियों ने विरोध भी किया है। पर  आपको बताना चाहता हूँ। यह गाना सभी लड़कियों पर लागू नही होता हैं। इस सॉन्ग को सुनने के बाद आप
गर्ल स्टेस्टमेंट को हटाकर आप लक्ष्य स्टेस्टमेंट बना दोंगे।

#3 Nidar

निडर गाने मेरा फेवरेट हैं। इस गाने ने मुझे बहुत सुकून दिया। इस गाने को मैने एक दिन में 50 बार सुना। यह गाना आपके दिल छू लेंगा। इस गाने में बताया गया हैं। किस तरह मध्यमवर्गीय भारतीय माता पिता आपने बच्चों के जोश और जूनून  को फॉलो नही करने देते। और अपने पारम्परिक व्यापार  में काम करने को बोलते हैं। इस गाने में दिनों भाई ने अपना पूरा जीवन संघर्ष बताया हैं। ” ताने नजर आते थे, लोगो के हर सुझाव में, मेरा मस्तिष्क था, तनाव में,  लेकर चलने लगा अपने सारे दर्द में फिर लड़ना नेचुरलीआ गया मेरे आदत में”

#4 Unstoppable

उन्सटॉपबल गाना उन लोगो के लिए बनाया हैं, जो सपने तो देखते हैं, बडे-बड़े पर उसको प्राप्त करने के लिए उतनी मेहनत नही करते हैं। और यह गाना उन लोगो के लिए भी हैं। जो व्यक्ति किसी शारिरिक समस्या या बीमारी के कारण लोगो से परेशान रहता हैं। लोग उसका मजाक उड़ाते है। यह भी बहुत ज्यादा लोकप्रिय गाना है।

#5 Loser

डिनो जेम्स इस गाने में कहते है। किसी शादी प्रोग्राम में नही जाता था मै, क्योंकी पहनने को ढंग के कपड़े नही थे। और अपने मित्रो से झूठ बोलता था, की सोशल काम में व्यस्त हूँ यार। मै, अपनी मूलभूत सुविधा भी उस समय पूरी नही कर पा रहा था। जब दोस्त प्रोटीन शेक और अच्छी-अच्छी चीजे खा रहे थे। तब मै, चाय पर जी रहा था।
“भाई तेरे भी सपने सच होंगे, कर थोड़ा सब्र, सुन ले हैं लूजर।”

#6 Thanks a Lot

इस गाने में डिनो भाई बोलते है। जो आपके पास इस समय पैसा, संपति, वस्तु हैं, उसके लिए भगवान को धन्यवाद बोलो। इस वीडियो में बताया गया हैं। की जब जिंदगी हो जाती है, जड़। यह बात सत्य हैं, की हर किसी के जीवन में एक दौर ऐसा आता हैं, उस समय उसको लगता हैं। सबकुछ खत्म हो गया हैं। ऐसे समय में ना तो भगवान याद आते है  और ना ही पूजा-पाठ, उपवास-प्रवचन।

#7 Mirage

मिराज रैप उन लोगो को समर्पित हैं, जो तनाव, डिप्रेशन, टेंशन से ग्रसित है। यह गाना तब निकाला गया जब बॉलीवुड के युवा अभिनेता शुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली थी। इस गाने की एक लाइन ने मेरा दिल छू लिया था, उस लाइन का भाव है की जिसने इस दुनिया को समझ लिया वो ‘ साधु-सन्यासी’ बन गया।

 

#8 Plastic

प्लास्टिक में डिनो जेम्स कर्म (karna) की बात कर रहे हैं।

 

#9 Feel Hai Ki Nahi

इस गाने के अंदर दिनों अपने जोश (जूनून) पैशन को फॉलो करने का बोलता है।

 

#10 Sunn

सुन एक 2 मिनट का रैप हे, यह बहुत तेज स्पीड में गाया गया हैं। इसके अंदर डिनो लोगो को बोल रहे हैं कोई भी काम करो जीवन में चाहे वो कैरियर हो या अन्य चीज अपने दिल की सुनो।

 

#11 Bhokali

यह डिनो जेम्स का मेरे हिसाब से अबतक का जबरदस्त रैप है। इसको आपने एकबार सुन लिया ना तो आपके रोंगटे खड़े हो जायेगे। मतलब इस गाने को सुनने के बाद आपको अमरीकी पॉप स्टार गायक एमिनेम ( Eminem) भी फैल हो जाएगा।

 

#12 Wishlist

विशलिस्ट की लिरिक्स और संगीत हर किसी को छू जाते हैं। यह प्रेम संगीत है।

 

#13 Tere Naam Sahare

यह गाना तालाबंदी में गाया गया की किस तरह लोग सरकारों के मूर्ख निर्णयों की वजह से बर्बाद हो जाते हैं।

 

#14 Chamkeele Chooje

यह गाना Tiktok Vs Youtube के संग्राम के बीच यूटुब creater के सर्पोर्ट में गाया था। इसे चमकीले चूजे टिकटोक स्टार को बताया है। जो 30 सेकेंड के वीडियो में दुनिया भर का पाउडर औऱ मेकप लगाते हैं

 

#15  Kaal Kaal
यह लाल कप्तान फ़िल्म के अंदर एक गाने में गाया गया हैं। इसमें भगवान शिव की शक्तियों और कुछ षड्यंत्रकारी के बारे में जिक्र किया गया है।

 

#16  Faltu Rapper

फालतू रैपर में उन Rappers को आड़े हाथ लिया है, जो रैप को हिट करवाने के लिए लड़कियों का सहारा लेते है, गालियां बोलते हैं। या अर्द्ध नग्न महिलाओं के ऊपर गाना गाते हैं।

 

#17  Keede

यह गाना बहुत पावरफुल है। इसमें डिनो ने बताया की मुझे धंधे बिजनेस पसंद नही है, मुझे तो रैपर पसंद थे। साथ ही किस तरह अभिभावक अपने बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हैं, इसके बारे में बताया गया है।

 

#18 Kaalia

कालिया में समाज में रंगभेद की समस्या को बताया गया है। अगर आप शक्ल से बदसूरत हो या काले (ब्लैक) हो तो आपको बहुत मोटिवेशन मिलेंगा और आप भी अपनी मंजिल पा सकते हो।

 

#19 Hancock

हैनकॉक एक कुत्ता है। इसमें मनुष्य और जानवर के प्रेम को दर्शाया गया है।

 

#20 Dooriyan, Yaadein & Dhoka Hai Tu

दूरियां, यादे और धोका है तू एक लव रैप सांग है। अगर आप आशिक है, तो ये आपके लिए है।

 

#21 Chemicals

केमिकल थोड़ा लव और इमोशनल गाना है।

#22.  Keede

कीड़े रैप सांग में डिनो जेम्स ने उन बच्चो का दर्द बताया है जो बहुत होशियार है और जीवन के अलग अलग क्षेत्रो में बड़ी प्रसिद्वि हासिल कर सकते हैं लेकिन उनके माँ बाप उनके सपनों को मारकर पढ़ाई पर लगा देते हैं। तभी तो इस सांग की एक लिरिक्स है ” क्रिकेटर बच्चे अब ट्यूशन को जाते ”

#23.  Plastic Rap Song

इस रैप सांग में डिनो जेम्स ने अपना हॉलीवुड वाला जलवा दिखाया है। ऐसा लगता है मानो कोई हॉलीवुड रैपर गाना गा रहा हो।

#24. Khaas

इस Rap Song में डिनो जेम्स ने सफलता के बारे में बात की है।

#25.  Chosen – indian classic Rap song

#26. Pyar Pyar – Romantic Rap performed by India’s no. 1 Rapper dino bhai.

#27. D SERIES – इसमे दिनों जेम्स ने कुल 10 छोटे छोटे गाने गाए है। जिसमें मेरा पसन्दीदा The Rock on है। इसमें सभी Hustle करने वाले लोगो को कहाँ है कभी भी अपना संघर्ष मत छोड़ना क्योंकि इस यूनिवर्स ने आपके लिए क्या क्या प्लान किया है आपने कभी सोचा भी नही होंगा।

 

डिनो जेम्स के बारे में रौचक तथ्य क्या है?

डिनो जेम्स भारत के नम्बर एक मोटिवेशनल रैप सॉन्ग गाने वाले रैपर है। एक समय ऐसा भी था जब वे दस-बीस हजार की नौकरी के लिए बॉम्बे में हसल कर रहे थे लेकिन आज वे महीने का करोड़ो रूपये कमाते हैं। वे एक गाना गाने का 5 से 10 लाख रुपये चार्ज करते हैं। उनके गानों में सिर्फ और सिर्फ मानवता, आशा और उमंग दिखती है। जो की एक अच्छे व्यक्ति की पहचान है।

dino james Ke Mp3 song download Kaise kare

Answer – आप y2mate डॉट कॉम या फिर यूट्यूब वीडियो को एमपी3 में कन्वर्ट करने वाली ऑनलाइन वेबसाइट में जिस भी dino james Ke video song को आप डाऊनलोड करना चाहते हो उसका लिंक उसमें पेस्ट कर दो। वो वेबसाइट उस वीडियो को mp3 में Convert करके आपको दे देंगी।

dino james Wikipedia in Hindi

Answer – Not Created.

Leave a Comment